हिसार

VIDEO आदमपुर में तीसरी बार जलभराव से दुकानदारों को भारी नुकसान


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
आदमपुर में आसमान से बरसात के रुप में एक बार फिर आफत बरसी। गुरुवार को सुबह आदमपुर क्षेत्र में बरसात होनी आरंभ हुई, जोकि देर शाम तक चलती रही। इसके बाद जगह—जगह जलभराव देखने को मिला। अनाज मंडी एक बार फिर तलाब बन गई। यहां पर पानी दुकानों से आरपार हो गया। इससे दुकानदारों को लगातार तीसरी बार काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

नाकारा साबित हुए अधिकारी
मार्केटिंग बोर्ड द्वारा पानी रोकने के लिए प्रत्येक गेट बनाए गए ब्रेकर फेल साबित हुए। बरसात ने नाकारा अधिकारियों की पोल खोलकर रख दी। मार्केंटिग बोर्ड के अधिकारी लगातार हो रही बरसात से कोई सबक लेते नजर नहीं आए। मंडी के एक गेट को छोड़कर सभी गेट पिछले एक पखवाड़े से बंद है। इन पर बड़े—बड़े ब्रेकर गलत ड्राइंग के साथ बना दिए गए। लेकिन आज पानी इन ब्रेकरों को पार करके अनाज मंडी में घुस गया।
इससे सरकार के पैसों की बर्बादी अधिकारी किसी प्रकार गलत कार्यों में खराब कर रहे हैं—इसकी तस्वीर जनता के सामने लाकर खड़ी कर दी। वहीं पब्लिक हेल्थ विभाग फिर पूरी तरह फेल साबित हुआ।

पूरे आदमपुर में पानी—पानी
अनाज मंडी के अलावा हाई स्कूल रोड, क्रांति चौक, बस स्टैंड रोड, राज सिनेमा मार्केट, जवाहर नगर में जलभराव से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और शिव कॉलोनी में घरों में पानी भर गया। वहीं पूरे आदमपुर में सिवरेज बेक मारने की समस्या भी देखने को मिली। क्रांति चौक पर जलभराव के चलते दुकानदारों को दुकानें बंद करनी पड़ी।

किसान हुए तबाह
वहीं यदि किसानों की बात की जाए तो यह बरसात उनके लिए कोढ़ में खाज साबित हुई। पहले से गलन रोग की मार से अधमरे हुए किसानों को इस बरसात ने पूरी तरह तबाह कर दिया। मूंग, ग्वार, कपास पूरी तरह खराब हो गए वहीं सब्जियों में भी काफी नुकसान देखने को मिल रहा है। घीया, तौरी, बैंगन, हरी मिर्च करीब—करीब खराब ही हो गए। इससे आने वाले दिनों में सब्जियों के भाव आसमान छू सकते हैं।
बता दें, मौसम विभाग ने 30 सितम्बर तक बरसात की संभावना जता रखी है। ऐसे में आमजन को अब बरसात किसी आफत से कम नजर नहीं आ रही है।

Related posts

हरी भरी वसुंधरा ने चलाया पौधारोपण अभियान

जीएसटी रिर्टन पर ही मिलेगा दो करोड़ तक का लोन : धूपड़

हरियाणवी थीम पर हुआ लिटिल किंगडम स्कूल का वार्षिकोत्सव

Jeewan Aadhar Editor Desk