हिसार

किसानों की बिजली कटौती का विरोध करेगी इनेलो : दुष्यंत

हिसार,
हरियाणा में बिजली किल्लत के चलते ब्लैकआउट जैसे हालात हो गए हैं। प्रदेश में किसानों को 24 घंटों में से सिर्फ पांच घंटे बिजली देने के फरमान जारी हो चुके हैं। सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश सरकार के इस फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सांसद ने सरकार के साथ साथ बिजली निगम को चेताया कि अगर एक सप्ताह के भीतर इस फैसले को नहीं पलटा तो, इनेलो किसानों के साथ मिलकर सरकार की नींद हराम कर देगी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सरकार एक ओर तो यह दावे कर रही है कि प्रदेश में बिजली सरप्लस है वहीं दूसरी ओर प्रदेश में ब्लैक आउट जैसे हालात हो गए हैं। एग्रीकल्चर फीडर पर जहां दो व तीन घंटे की कटौति के आदेश जारी हुए वहीं, ग्रामीण फीडरों पर डेढ़ घंटे की कटौति के आदेश बिजली निगम द्वारा दिए गए। सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि बिजली निगम ने अपने आदेशों में कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र के फीडरों में 13 घंटे की बजाय 11 घंटे 30 मिनट ही बिजली की सप्लाई की जाए यानि कि प्रदेश के गांवों में अब सिर्फ 24 घंटों में से 12 घंटे और 30 मिनट तो ब्लैक आउट जैसे रहेंगे, इसके अलावा अघोषित रूप से लगाए जाने वाले कट इस कटौति से अलग हैं।
सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वर्तमान समय में बिजाई का मौसम चल रहा है लेकिन किसानों को 24 घंटे में से केवल पांच घंटे ही बिजली देने के आदेश निगम द्वारा दिए गए हैं। सांसद ने सरकार के इस फैसले पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि 24 घंटे बिजली देने का दावा करने वाली भाजपा सरकार सिर्फ जुमलेबाजी ही कर लोगों को गुमराह करने पर तुली हुई है। दुष्यंत ने कहा कि असलियत यह है कि प्रदेश सरकार ने खेदड़ पावर प्लांट सहित पानीपत पावर प्लांट की कई यूनिट यह कह कर महीनों से बंद की हुई है कि प्रदेश में बिजली सरप्लस है। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में सूरज आग उगल रहा है और सरकार बिजली आपूर्ति के समुचित प्रबंध करने की बजाय बिजली आपूर्ति में कटौति कर अपने उत्तरदायित्व से भाग रही है। गर्मी के कारण बिजली की आपूति न होने के कारण आम लोगों का भी जीना मुहाल हो गया है वहीं उद्योगोगिक उत्पादन भी प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ शहरी क्षेत्र में भी अघोषित रूप से घंटों बिजली के कट लग रहे हैं। इनेलो सांसद ने कहा कि यदि सरकार ने बिजली आपूर्ति के समुचित प्रबंध नहीं किए तो इनेलो आम जनता के साथ मिलकर इसका विरोध करेगी।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आंगनवाड़ी के अग्रोहा ब्लॉक में अक्टूबर माह का गला-सड़ा व कीड़ों वाला राशन सप्लाई किया गया

20 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

हरियाणा कुरुक्षेत्र गौशाला से रोजाना भेजे जा रहे भोजन के 5 हजार पैकेट

Jeewan Aadhar Editor Desk