हिसार

रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने डिपो प्रशासन के समक्ष रखी मांगे व समस्याएं

सीनियर-जूनियर के पत्र पर अमल करने व डी ग्रुप का वाशिंग भत्ता दुरूस्त करने की मांग रखी

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने डिपो प्रशासन के समक्ष कर्मचारियों से जुड़ी मांगे व समस्याएं उठाई है। यूनियन ने डिपो प्रशासन से इन मांगों व समस्याओं का समाधान शीघ्र करने की अपील की है।
यूनियन के डिपो प्रधान राजबीर दुहन ने कहा कि रोडवेज डिपो के कर्मचारियों के समक्ष पिछले कुछ समय से अनेक समस्याएं आड़े आ रही है। इनको लेकर यूनियन गंभीर है और इनका समाधान करवाने को प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि विभिन्न मुद्दों पर आज यूनियन की बैठक होनी थी, जो किसी कारणवश स्थगित करनी पड़ी लेकिन फिर भी मुख्य पदाधिकारियों ने आपसी विचार-विमर्श के बाद डिपो प्रशासन को समस्याओं व मांगों से अवगत करवाने का निर्णय लिया है। डिपो प्रशासन को चाहिए कि वह विभाग हित व कर्मचारी हित में इन सुझावों पर अमल करें और महानिदेशक की ओर से जारी सीनियर-जूनियर के पत्र पर शीघ्र कार्यवाही करें।
डिपो प्रधान राजबीर दुहन के अनुसार इस अवसर पर डिपो प्रशासन से मांग की गई कि वर्ष 2016 के चालकों सहित सभी कर्मचारियों को दीवाली से पहले वेतन देना सुनिश्चित किया जाए। इसी तरह डिपो में अप्रिंटिस कर रहे प्रशिक्षुओं का स्टाइफंड भी तुरंत दिलवाया जाए ताकि इस महंगाई के समय में उनका गुजारा ठीक ढंग से चल सके। उन्होंने कहा कि डी ग्रुप में भर्ती हुए सभी कर्मचारियों को पूरे हरियाणा में वाशिंग भत्ता 440 रुपये दिया जा रहा है जबकि हिसार डिपो में यह भत्ता केवल 200 रुपये दिया जा रहा है। रोडवेज प्रशासन इस गलती को दुरूस्त करके सभी का वाशिंग भत्ता 440 रुपये करें। इस अवसर पर प्रधान राजबीर दुहन के अलावा भागीरथ शर्मा, सुभाष दनौदा, रणबीर सोरखी, राजबीर सिवाच, सुरेन्द्र कुंडू, दयानंद सरसाना, आजाद सिवाच व कर्मबीर मसूदपुर के अलावा अन्य भी उपस्थित थे।

Related posts

आदमपुर में फिर कोरोना की दस्तक, गोलगप्पे बचने बेचने वाले सहित जवाहर नगर, मोहब्बतपुर और मोडाखेड़ा में मिले संक्रमित

नार्दर्न स्कूल के विद्यार्थियों ने किया हरसेक का भ्रमण

आल इंडिया मिल्ट्री स्कूल इंट्रेस टॉपर्स को राह ग्रुप ने किया सम्मानित