हिसार

केंद्र सरकार प्रत्येक व्यापारी को दे पेंशन योजना का लाभ—बजरंग गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा मन्त्री मण्डल में छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजन का मंजूरी देकर अच्छी पहल की है।
सरकार ने 1.50 करोड़ रुपये सालाना से कम आमदनी वाले व्यापारियों के लिए 3000 रुपये पेंंशन देने की योजना बनाई है। व्यापार मण्डल इसका स्वागत करता है। लेकिन सरकार को इस योजना में व्यापारियों द्वारा अंशदान जमा करवाने की शर्त को हटाते हुए इसे इनकम टैक्स से जोड़ना चाहिए। सरकार को चाहिए कि प्रत्येक इनकम टैक्स भरने वाले व्यापारियों की पेंशन बनाकर बुढ़ापे में उनको सम्मान दे। बढ़ती महंगाई को देखते हुए 3000 रुपये पेंशन योजना को बढ़ाकर सरकार को कम से कम 10 हजार रुपये करनी चाहिए।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि इस योजना का लाभ हर व्यापारी को मिलना चाहिए। जिस व्यापारी की सेल 1.50 करोड़ रुपये से अधिक हो उसके लिए भी अलग से पेंशन की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए। इसके अलावा जो छोटे दुकनदार टैक्स सीमा से नीचे की आमदनी वाले है उनके लिए अलग से व्यवस्था करते हुए सरकार को उम्र की सीमा को नजरअंदाज करते हुए प्रोत्साहित राशि देने का प्रबंध करना चाहिए ताकि वे अपने परिवार का पालन—पोषण आराम से कर सके।

Related posts

मुख्यमंत्री की रैली के प्रति क्षेत्रवासियों में भारी जोश : सोनाली

Jeewan Aadhar Editor Desk

ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 8-9 जनवरी को रोडवेज कर्मचारी करेंगे हड़ताल: किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

श्री बालाजी धाम हांसी में ‘दु:ख निवारण यज्ञ’ का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk