हिसार

विभाग ने चलाई अल्पसंख्यक समुदाय के लिए मुख्य योजनाएं : डा. सैनी

हिसार,
सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लिए चलाई जा रही विशेष योजनाओं की जानकारी उन तक सही ढंग से पहुंचाने के लिए समाज कल्याण विभाग ने अग्रोहा व नारनौंद ब्लॉक में शिविर लगाए। शिविर में आए ग्रामीणों, खासकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा चलाई जा रही विशेष योजनाओं की जानकारी दी गई।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों पर विभाग द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के हित में कई योजनाएं शुरू की गई है। इनमें मुख्य रूप से ‘नई मंजिल, हमारी धरोहर, उस्ताद व बेगम हजरत महल नेशनल स्कॉलरशिप’ शामिल हैं। योजनाओं से समाज का कोई भी जरूरतमंद अछूता न रहे, इसलिए विभाग ने शुक्रवार को अग्रोहा व नारनौंद ब्लॉक में शिविर लगाए। अग्रोहा में लिपिक रामसिंह व अन्वेषक महाबीर गोयत ने तथा नारनौंद में सहायक केदारनाथ व राकेश धवन ने इन योजनाओं बारे विस्तार से जानकारी देकर जरूरतमंदों से इनका लाभ उठाने का आह्वान किया।

डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि आगामी दिनों में इन योजनाओं की जानकारी देने के लिए अन्य ब्लॉकों में भी शिविर लगाए जाएंगे। इसके तहत 7 अगस्त को उकलाना में सहायक शमशेर सिंह व अन्वेषक राकेश कस्वां, इसी दिन हांसी ब्लॉक-1 व 2 में सहायक रामकुमार, महाबीर गोयत व राकेश धवन संबंधित ब्लॉक के लोगों को जानकारी देंगे।

उन्होंने बताया कि 10 अगस्त को बरवाला में सहायक शमेशर सिंह व अन्वेषक राकेश कस्वां, आदमपुर में लिपिक रामसिंह व अन्वेषक महाबीर गोयत तथा 13 अगस्त को हिसार ब्लॉक 1 व 2 में लिपिक राकेश धवन व अन्वेषक राकेश कस्वां इन योजनाओं की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के अलावा भी विभाग द्वारा अन्य जरूरतमंदों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लाभांवित हो सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सावधान! हिसार में गैंगवार की तैयारी

उधम सिंह तेरी मोहब्बत अगर दिखा न पाऊं तो माफ करना…

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : हाई एजुकेटेड महिला अपने 2 बच्चों के साथ लापता, परिजन हैरान व परेशान

Jeewan Aadhar Editor Desk