हिसार

रिटायरी एसडीओ के रिइंप्लाइमेंट के विरोध में डिप्लोमा इंजीनियार्स में भारी रोष, आंदोलन की चेतावनी दी

हिसार,
डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन हरियाणा हिसार जोन की बैठक जिला प्रधान नरेश कुमार जांगड़ा की अध्यक्षता में यहां की कैनाल कॉलोनी स्थित डिप्लोमा इंजीनियर्स ऑफिस में हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य हरियाणा सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में एसडीओ के रिइंप्लाईमेंट एवं बायोमैट्रिक अटेंडेंस के विरोध में की गई।
सभा को संबोधित करते हुए एसोसिएशन नेताओं ने कहा कि एक तरफ तो सरकार गुड गवर्नेंस एवं भ्रष्टाचार मुक्त शासन की बात करती है और रिटायरमेंट की उम्र 58 वर्ष से घटाकर 55 वर्ष करने की कह रही है वहीं दूसरी तरफ 60, 62, 64 वर्ष के रिटायर्ड कर्मचारियों रिइंप्लाइमेंट की नई प्रणाली लागू करके दोबारा से नौकरी पर रखकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। ऐसा करना एसोसिएशन के सदस्यों के हकों पर सीधा-सीधा डाका है। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के साथ-साथ सरकारी खजाने पर अतिरिक्त बोझ भी डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सब उच्च अधिकारियों की रिकमंडेशन पर हो रहा है जो मुख्यमंत्री को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे काफी अनुभवशील कनिष्ठ अभियंता उसी वेतनमान पर सीडीसी एसडीओ की सेवाएं देने को तैयार हैं। इसके अलावा फिल्ड कर्मचारियों विशेषकर जेई, एसडीओ के लिए किसी भी तरह से बायोमैट्रिक अटेंडेंस फिजीबल नहीं है।
एसोसिएशन के नेताओं ने उच्च अधिकारियों व सरकार को आगाह किया कि जल्द ही इन मुद्दों का समाधान नहीं किया जाता तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। सभा में सिंचाई विभाग, बी. एंड आर., पब्लिक हेल्थ, हुडा, पंचायती राज, मार्केटिंग बोर्ड के जेई व एसडीई ने बढ़-चढक़र भाग लिया। बैठक में पूर्व जिला प्रधान इंजीनियर धर्मवीर डांगी, गुलशन नोथरा, ब्रांच सचिव निशांत शर्मा, राजकुमार वर्मा, जिला सचिव नितिन कुमार, कैशियर विवेक अग्रवाल एवं रिटायर्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के प्रधान अजमेर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related posts

चौधरीवास टोल पर रैली 9 जनवरी को, ट्रैक्टर मार्च भी करेंगे

शुभचिंतकों की शुभकामनाओं के कारण स्वस्थ व सुखी जीवन जी रहा हूं : अनिल विज

पेट्रोल पंप संचालकों की ‘नो परचेज’ हड़ताल