हिसार

खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा : रणधीर सिंह धीरू

लॉयंस क्लब बरवाला सिटी ने ढाणी खानबहादुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया खेलकूद प्रतियोगिता एवं पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन

बरवाला,
लॉयंस क्लब बरवाला सिटी द्वारा आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ढाणी खानबहादुर में प्राथमिक विंग के बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता एवं पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी देते हुए लॉयन डा. एसएस बैनिवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा पहली से लेकर पांचवीं कक्षा तक के बच्चों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान दौड़, चम्मच दौड़, मेंढक दौड़, गुब्बारे फूलाना, बिस्कुट खाना व रस्सा-कस्सी आदि मुकाबले हुए। खेलकूद प्रतियोगिता के बाद स्कूल परिसर में पौधारोपण किया गया।
लॉयन क्लब बरवाला सिटी के प्रधान रणधीर सिंह धीरू ने बताया कि खेल प्रतियोगिताओं में बच्चों ने बढ़चढ़ कर भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा दिखाई। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा हैं। खेलों में भाग लेने से हमरे जीवन में प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है, जो जीवन में सफल होने का मूलमंत्र है। खेलों में भाग लेने से आपसी सहयोग व भाईचारे की भावना का विकास होता है। इसलिए सभी बच्चों को खेलों में अवश्य भाग लेना चाहिए।
खेल प्रतियोगिताओं में स्कूल के 200 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को मैडल तथा स्टेशनरी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान लॉयन विनोद रोहिल्ला ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर क्लब सचिव लॉयन जिले सिंह, लॉयन सोनू चौपड़ा, लॉयन शिव कुमार कौशिक, लॉयन विनोद रोहिल्ला, स्कूल के प्राचार्य सुभाष अत्री, मुख्य शिक्षक सुरेश कुमार, पंकज, फूल सिंह, राजेश श्योकंद, शिशपाल, सतबीर नेहरा, मैडम रेखा, सुरेश मतलौढ़ा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related posts

फसल अवशेषों का आधुनिक तकनीकों व मशीनों से करें प्रबंधन : डॉ. आर.एस. हुड्डा

एयरपोर्ट के उद्घाटन के साथ पूरा होगा भाजपा सरकार का एक बड़ा वादा: कैप्टन अभिमन्यु

सतगुरु नानक परगट्या, मिटी धुंध जग चानण होया…