हिसार

सर्व कर्मचारी संघ के हल्ला बोल प्रदर्शन की तैयारियां जोरों पर : गौतम

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा घोषित 12 दिसंबर के जिला स्तरीय हल्ला बोल प्रदर्शन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रदर्शन में जिला के हजारों कर्मचारी भागीदारी करेंगे।
यह बात सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव नरेश गौतम ने एक बयान में कही। उन्होंने बताया कि हल्ला बोल प्रदर्शन को लेकर जिला हिसार के सातों ब्लॉकों में संपर्क अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि कार्यालयों व फील्ड में कार्यरत कर्मचारियों में सरकार की नीतियों को लेकर भारी रोष है।
जिला सचिव नरेश गौतम ने बताया कि विभागों में सेवानिवृति से खाली हुए पदों पर नियमित भर्तियां करने की बजाय सरकार विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। सरकार की संवेदनहीनता इस बात से स्पष्ट होती है कि 10 वर्ष नियमित सेवा दे चुके पीटीआई को एक झटके में विभाग से बाहर कर दिया। एक वर्ष से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी आंदोलनरत पीटीआई की बात सुनने को भी सरकार तैयार नहीं है। कोरोना काल में सरकार द्वारा बनाए गए संजीवनी कोविड सेंटर में अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना का संक्रमण कम होते ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
इस प्रकार अन्य बहुत से विभागों में छंटनी करके सरकार कई घरों का चूल्हा बुझाने का काम कर रही है। केवल इतना ही नही विभागों में कार्यरत लगभग 70 प्रतिशत कर्मचारियों को एनपीएस के नाम पर पुरानी पेंशन योजना से दूर रखा जा रहा है। लंबे समय से विभागों में कार्यरत अस्थाई कर्मचारियों को नियमित करने की पॉलिसी बनाने को लेकर भी सरकार गंभीर नहीं है। कर्मचारियों का महंगाई भत्ते का एरियर, सेवानिवृत हो रहे तथा अन्य कर्मचारियों की एलटीसी सहित अनेक मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा 12 दिसंबर को जिला स्तरीय हल्ला बोल प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है।
जिला सचिव नरेश गौतम ने बताया कि जिला में कार्यरत सातों ब्लॉकों हिसार, हांसी, नारनौंद, बरवाला, उकलाना, आदमपुर, अग्रोहा में सर्व कर्मचारी संघ की टीमों द्वारा विभिन्न विभागों के कार्यालयों में पहुंच कर गेट मीटिंग, नुक्कड़ मीटिंग तथा फील्ड में प्रत्येक जलघर, बिजली स्टेशन, स्कूलों, सीएचसी व पीएचसी आदि में संपर्क अभियान चलाया हुआ है। संपर्क अभियान के दौरान कर्मचारियों में 12 दिसम्बर के हल्ला प्रदर्शन को लेकर भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर को उस दिन जिला कमेटी द्वारा निश्चित किए गए स्थान जिंदल पार्क नजदीक बस स्टैंड हिसार पर प्रात: 11 बजे विभागीय संगठन अपने अपने बैनर व झंडों सहित जुलूस के रूप में पहुंचेगे।

Related posts

खुशियों का कोई रास्ता नहीं, खुश रहना ही रास्ता : नीरज गुप्ता

गौरव गाथा संकलन के काम में सुस्ती दिखाने वाले अधिकारियों को दी चेतावनी

थर्मल पावर प्लांट के प्रदूषण को कम करने के लिए 546 करोड़ की योजना

Jeewan Aadhar Editor Desk