हिसार

हर रोज करें हवन, यज्ञ-हवन ओमिक्रॉन को रोकने में भी सहायक : सत्यपाल अग्रवाल

हवन करके महामारी व भय के वातावरण को दूर कर चारों ओर खुशहाली की कामना की

हिसार,
वैदिक संस्कृति केन्द्र व स्वैच्छिक सामाजिक संस्था सजग की घटक संस्था यज्ञ-हवन विश्व कल्याण के ‘हर घर यज्ञ-हवन’ अभियान के तहत आज सिरसा रोड स्थित नई अनाज मंडी में हवन का आयोजन किया गया।
आर्य समाज नागोरी गेट के कोषाध्यक्ष व संस्था के महासचिव सत्यप्रकाश आर्य के आवास पर हवन के मुख्य यजमान वेदप्रकाश आर्य सहित उपस्थित लोगों ने वैश्विक नववर्ष के उपलक्ष्य पर पर्यावरण शुद्धि, स्वास्थ्य एवं आत्म-कल्याण के लिए यज्ञ में आहुतियां प्रदान की। सभी ने बीमारियां, तनाव व भय के वातावरण को दूर कर चारों ओर खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर अध्यक्ष सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि इस समय फैल रही वैश्विक महामारी से बचाव के लिए हर घर में हर रोज यज्ञ-हवन करना आरंभ कर देना चाहिए क्योंकि हवन वातावरण में व्याप्त 95 प्रतिशत विषाणुओं को नष्ट करने की क्षमता रखता है।
सत्यपाल अग्रवाल ने बताया कि संस्था द्वारा हवन करने व हवन में उपयुक्त होने वाले आवश्यक सभी समानों से युक्त किट निशुल्क उपलब्ध करवाई जाती है। कोई भी यज्ञ-हवन करवाने के इच्छुक व्यक्ति, संस्था, मोहल्ला, संस्थान यह किट डीएन कालेज के पास स्थित संस्था के कार्यालय वास्तु हब डाक्टर नेक्स्ट हैप्पीनेस एंड वेलनेस काउंसलिंग रिसर्च सेंटर से फोन नंबर 9416041802 से सम्पर्क करके प्राप्त कर सकते हैं। यज्ञ के ब्रह्म आर्य समाज नागोरी गेट के पुरोहित आचार्य कर्मवीर शास्त्री रहे। इस अवसर दक्षेश आर्य के जन्मदिन पर विशेष आहुति के लिए परिवार के सभी सदस्य व श्रद्धालु उपस्थित थे।

Related posts

7 सितंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

शान्ति निकेतन महाविद्यालय के छात्र रोबिन ने रजत व सीताराम ने जीता कांस्य पदक

Jeewan Aadhar Editor Desk

सैमीनार में खाद्य सुरक्षा के बारे में दी जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk