हिसार

हठधर्मिता अपनाकर मुख्यालय आदेशों को धत्ता बता रहे रोडवेज महाप्रबंधक : तालमेल कमेटी

रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने 8 को बस अड्डा स्थित कार्यालय में बुलाई बैठक

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने डिपो महाप्रबंधक पर हठधर्मिता अपनाने व मुख्यालय के आदेशों को धत्ता बताने के आरोप लगाए हैं। रोषस्वरूप तालमेल कमेटी ने शनिवार 8 जनवरी को बस अड्डा स्थित रोडवेज कर्मचारी यूनियन के कार्यालय में बैठक बुलाई है।
तालमेल कमेटी नेता राजबीर दुहन, सूरजमल पाबड़ा, अरूण शर्मा, अनूप सातरोड, राजकुमार चौहान व अन्य ने कहा कि रोडवेज महाप्रबंधक अपनी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं कर रहे हैं। वे हठधर्मिता पर अड़े हुए हैं और अपनी मनमानी करते हुए चालकों, परिचालकों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यालय के आदेशानुसार कोरोना ड्यूटी के लिए जूनियर व स्वस्थ कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग में भेजा जाना था लेकिन महाप्रबंधक ने मुख्यालय के आदेशों के विपरीत काम किया है। ऐसा करते हुए उन्होंने सीनियर, शारीरिक रूप से अक्षम व किसी न किसी बीमारी से पीडि़त कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग में भेजा है। उन्होंने कहा कि किसी बीमारी से पीडि़त होने व उम्रदराज होने के कारण व्यक्ति की इम्युनिटी पावर वैसे भी कमजोर हो जाती है तो क्या ऐसे चालक कोरोना ड्यूटी सही ढंग से दे पाएंगे। उन्हें भी कोरोना महामारी में कोई खतरा हो सकता है। इनमें कई चालक को हार्ट जैसी गंभीर बीमारी से भी पीडि़त है।
तालमेल कमेटी नेता राजबीर दुहन, सूरजमल पाबड़ा, अरूण शर्मा, अनूप सातरोड, राजकुमार चौहान व अन्य ने कहा कि इससे पहले भी रोडवेज महाप्रबंधक मुख्यालय के आदेशों के विपरीत काम करते रहे हैं। डिपो में सीनियर व जूनियर कर्मचारियों की तैनाती के नाम पर डिपो महाप्रबंधक अपनी मनमानी चला ही रहे थे कि कोरोना ड्यूटी के लिए चालक भेजने के मामले में उनकी एक और मनमानी सामने आ गई। उन्होंने कहा कि महाप्रबंधक के इस मनमानीपूर्ण व्यवहार के खिलाफ रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने शनिवार 8 जनवरी को बैठक बुलाई है। बैठक में महाप्रबंधक के रवैये पर विचार-विमर्श करते हुए मुख्यालय को उनकी कार्यप्रणाली से अवगत करवाने का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बैठक में चालक संघ व जागृति मंच भी शामिल होंगे। जागृति मंच के राज्य संगठन सचिव सुरेश सैनी व अनूप सैनी, चालक संघ के प्रधान सत्यवान, सचिव जोगेन्द्र बड़सी व धर्मबीर बैनीवाल ने आरोप लगाया कि महाप्रबंधक तानाशाही रवैया अपना रहे हैं। बैठक में उनकी यूनियन भी शामिल होगी।

Related posts

नशे ने खुशी के पल को बदल दिया मातम में

आओ चले गांव

रविवार तड़के 3 बजे तेल मिल में लगी आग, 15 मजदूर हुए घायल, 6 की हालत नाजुक