हिसार

गांव-गांव जाकर हिसार से तलवंडी राणा वैकल्पिक मार्ग के लिए समर्थन ले रही रोड संघर्ष समिति

वैकल्पिक मार्ग के लिए सरपंचों, पंचों व खापों से लिया जा रहा समर्थन

हिसार,
वैकल्पिक रोड की मांग पर गांव तलवंडी राणा के बस स्टेंड पर ग्रामीणों द्वारा दिए जा रहे धरने को आज 13 दिन हो गए। हिसार से तलवंडी राणा रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने बताया कि समिति की ओर हिसार से तलवंडी राणा, बरवाला, उकलाना रोड पर पडऩे वाले सभी गांवों की पंचायतों, सरपंच, पंचों व विभिन्न खापों तथा नगरपालिका बरवाला के पार्षदों से समर्थन प्रस्ताव लेने का अभियान शुरू कर दिया गया है और गांव-गांव जाकर समर्थन लिया जा रहा है।
ओपी कोहली ने बताया कि वर्तमान रोड के बंद हो जाने से तलवंडी राणा व आसपास के दर्जनों गांवों के लाखों लोग इससे प्रभावित होंगे। इसलिए ग्रामीणों को सेक्टर-3 से वैकल्पिक मार्ग दिया जाए जिसकी दूरी मात्र 5 किलोमीटर की होगी। सरकार गांवों को हाइवे से जोडऩे के लिए जिस रास्ते की बात कर रही है उससे 5 किलोमीटर की यह दूरी 21 किलोमीटर की बढ़ जाती है जिससे ग्रामीणों के समय, पैसे तथा इंधन की बर्बादी के साथ-साथ वर्तमान रोड से जुड़े सैकड़ों लोगों के काम धंधे भी बंद होने के कगार पर आ जाएंगे। हिसार के लिए रोजाना आवागमन करने वालों के लिए भारी मुश्किलें पैदा हो जाएंगी। इसलिए सरकार ग्रामीणों की मांग पर गंभीरता से विचार करे। यह वैकल्पिक रास्ता उनकी सुविधा नहीं बल्कि जरूरत है।
एडवोकेट कोहली ने कहा कि समिति ने आसपास के सभी गांवों सरपंचों, पंचों व खापों से वैकल्पिक मार्ग के प्रस्ताव पत्र पर हस्ताक्षर समर्थन लेने का निर्णय लिया गया था जिसके बाद सभी गांवों में जाकर यह अभियान शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही बरवाला नगरपालिका के पार्षदों से भी इस बारे में समर्थन लिया जाएगा। एयरपोर्ट बनना हिसार व आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए बहुत अच्छी बात है लेकिन उसके लिए ग्रामीणों के हितों को कुचलना बिल्कुल गलत है। इसलिए सरकार बिना किसी देरी के तलवंडी राणा व आसपास के गांवों को सेक्टर-3 से वैकल्पिक रास्ता दे जो कि सबसे छोटा और ग्रामीणों के लिए सही है। जब तक हमारी इस मांग को पूरा नहीं किया जाता धरना जारी रहेगा और वैकल्पिक मार्ग के लिए वे ग्रामीण संघर्ष को और तेज करेंगे। धरने पर भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

युनाइटेड स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ी घर पर रहकर ही खेल की प्रैक्टिस कर दे रहे सभी खिलाडिय़ों को संदेश

आंदोलन की चेतावनी दी तो समस्या का रात को ही समाधान

Jeewan Aadhar Editor Desk

निगम आयुक्त ने किया शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk