हिसार

रक्तदान के जरिये खुशी मनाने से मन को मिलती संतुष्टि : डॉ. डीएस कश्यप

शिविर में 71 लोगों ने किया रक्तदान, अतिथियों ने बढ़ाया हौंसला

आदमपुर
लोक निर्माण एनजीओ एवं शहीद भगत सिंह युवा मंडल आदमपुर के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक की प्रभारी डॉ. रिचा नैन की टीम ने 71 रक्तदाताओं का रक्त संग्रह किया। शिविर का शुभारंभ डॉ. डीएस कश्यप, उनकी पत्नी अर्चना शर्मा व व्यापार मंडल के उपप्रधान सतपाल भांभू ने किया।
डॉ. कश्यप ने कहा कि रक्तदान के जरिये अपनी खुशी मनाने से मन को संतुष्टि मिलती है। हमारा दिया गया रक्त का दान किसी का जीवन बचाने के लिए काम आएगा। हर स्वस्थ युवा को नियमित रूप से रक्तदान जरूर करना चाहिए। रक्त का कोई विकल्प नहीं होता है, इसलिए रक्तदाताओं की बदौलत ही रक्त की पूर्ति होती है। लोक निर्माण एनजीओ के अध्यक्ष विनोद राठौड़ ने बताया कि शिविर में दंपति रक्तदाता के रूप में अनिल, सुमन लोहमरोड व पेरू, राधा व उनके पिता रामरतन बिश्रोई ने रक्तदान किया वहीं सुभाष मित्तल ने 16वीं, गुलजारी उत्तम ने 34 वीं, राजेश ने 32वीं व प्रीतम ने 16वीं बार रक्तदान किया।
अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक की प्रभारी डॉ. रिचा नैन व युवा मंडल अध्यक्ष जीत भदरेचा ने बताया कि आदमपुर के रक्तदाताओं में गजब का उत्साह है। इसलिए यहां लगने वाला हर रक्तदान शिविर सफल रहता है। युवा तीन महीने होते ही रक्तदान के लिए तत्पर रहते हैं। यही कारण है कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भी रक्त की पूर्ति करवाने में आदमपुर क्षेत्र की बड़ी भूमिका रहती है। आज के शिविर में भी करीबन 50 रक्तदाता रक्त देने से वंचित रह गए हैं उनके लिए जल्द ही एक ओर शिविर लगाया जाएगा। इस मौके पर छबीलदास कालीराणा, दलीप जांगड़ा, अशोक पूनिया, श्रवण झुरिया, सुरजमल शर्मा, प्रभु श्योराण, श्रवण छिंपा, जगदीश मिस्त्री, सुरेश गोदारा महलसरा, एलटी दलीप सुथार, कुलदीप ज्याणी, सुरजीत राठौर, संदीप मित्तल सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

पुलिस को आते देख भागे युवक, बाइक फिसलने से 2 की मौत—1गंभीर, थाना प्रभारी को लगी चोट

Jeewan Aadhar Editor Desk

तीस साल की सेवा के बाद सेवानिवृत हुए धर्मपाल नागर

Jeewan Aadhar Editor Desk

निजी अस्पताल संचालक का अपहरण करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार