हिसार

नाईट डोमिनेशन के दौरान हत्या प्रयास मामले के आऱोपी गिरफ्तार, गाड़ी बरामद

पुलिस जवान दिखे चुस्त एवं मुस्तैद, रात्री में चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की नजर

हिसार,
अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के साथ—साथ कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक के निर्देशों पर शनिवार रात को हिसार जिला पुलिस ने नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान हत्या प्रयास के आरोपी को गिरफ्तार करके गाड़ी बरामद की गई।
हिसार के पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह के निर्देशों पर चलाए गए इस अभियान के दौरान अलग-अलग स्थानों पर विशेष नाके व गश्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की जांच की गई। अभियान के दौरान बडी संख्या में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात रहे। जिला के विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके विशेष नाकाबंदी की गई। लगभग 1896 छोटे बड़े वाहनों की जांच की गई तथा अभियान के तहत नियम वा कानून तोडने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह व सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों द्वारा नाईट डोमिनेशन के दौरान नाकों को चैक कर बिना वजह बाहर घूमने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई। जिला पुलिस ने नाईट डोमिनेशन चैंकिग अभियान के तहत संदिग्ध व्याक्तियों, वाहनों तथा दुष्चरित्र व्याक्तियों, हिस्ट्रीशीटर आदि को भी चैक किया गया तथा रेलेवे स्टेशनों, बस अडडों, धर्मशालाओं, होटल, बाजार व भीड़भाड़ वाले स्थानों की भी चैकिंग की गई।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार जिला पुलिस ने नाईट डोमिनेशन के दौरान कुल 175 सार्वजनिक स्थान तथा 1896 छोटे—बड़े वाहनों को चैंक किया गया। इस चैंकिग के दौरान मोटर वाहन अधिनियम के तहत 48 वाहनों के चालान और दो वाहनों को जब्त किया गया जबकि 69 व्यक्तियों के पर्चे अजनबी काटे गये। मोटर वाहन अधिनियम व स्थानीय एवं विशेष अधिनियम के तहत 61 व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई। प्रवक्ता के अनुसार इस दौरान स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने फतेहाबाद जिले के बड़ोपल गांव निवासी राधेश्याम उर्फ लांगरी को जिले के थाना अग्रोहा में 25 मई 2021 को दर्ज हत्या प्रयास, शस्त्र अधिनियम सहित अन्य धाराओं में दर्ज मामले में गिरफ्तार किया। इस संबंध में थाना अग्रोहा में जगाण निवासी सुनील कुमार ने शिकायत दी थी कि 24 मई 2021 को कालीरावण निवासी सुनील के घर लगभग आधा दर्जन गाड़ियों में 15—20 व्यक्ति आए और सुनील के घर में घुसकर मेरे और सुनील के ऊपर जान से मारने की नीयत से दोनाली बंदूक व पिस्तोल से फायर किए। पुलिस ने आऱोपी राधेश्याम उर्फ लांगरी से वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी भी बरामद की है। इस मामले में छह आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपी राधेश्याम उर्फ लांगरी को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि नाइट डोमिनेशन के दौरान अवैध शराब का कारोबार करने वालों से 70 बोतल अवैध शराब, 12 बोतल अवैध बियर और 18 बोतल अवैध कच्ची शराब बरामद कर संबंधित थाना में केस दर्ज करवाए गए। साथ ही जुआरियों पर कार्रवाई करते हुए जुआ में प्रयोग 8800 रुपये बरामद किये गए। अवैध हथियार रखने वालों पर कार्रवाई करते हुए सीआईए हिसार पुलिस टीम ने लोहार चौक मंगाली अकलान से मंगाली आकलान निवासी विनोद उर्फ लाला को 32 बोर के एक अवैध पिस्तोल सहित काबू किया। उस पर आजाद नगर थाना में शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया गया है।
पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने आम जनता से अपील की है कि अगर किसी को भी अपने निवास के आसपास किसी संदिग्ध व्यक्ति, नशा करने वाले या नशे का व्यापार करने वाले, अवैध शराब बेचने वाले आदि का पता चले तो तुरंत नजदीकी पुलिस थाना या पुलिस चौकी में सूचना दें। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के नाइट डोमिनेशन अभियान जारी रहेंगे।

Related posts

फ्यूचर मेकर के एजेंटों पर कार्यवाही को लेकर हिसार के शिकायकर्ताओं ने सिरसा एसपी को दी शिकायत

Jeewan Aadhar Editor Desk

सदलपुर का पूर्व सरपंच अफीम के साथ गिरफ्तार – जानें विस्तृत मामला

Jeewan Aadhar Editor Desk

सरकार व रोडवेज प्रशासन ने की वादाखिलाफी : चौहान