हिसार

गुजविप्रौवि के नौ विद्यार्थियों को जयपुर आधारित ‘कोरोपेक्स’ कंपनी में मिली इंटर्नशिप

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से जयपुर आधारित ‘कोरोपेक्स’ कम्पनी में के ई-कैम्पस इंटर्नशिप ड्राइव में विश्वविद्यालय के नौ विद्यार्थियों को छह माह के लिए अंतिम सेमेस्टर इंटर्नशिप के लिए चुना गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बलदेव राज कम्बोज व कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी है।
कुलपति प्रो. बलदेव राज कम्बोज ने कहा कि अपने अंतिम सेमेस्टर में इंटर्नशिप प्राप्त करने वाले छात्रों के ज्ञान में वृद्धि होगी और साथ ही डिग्री पूरी होने के बाद उन्हें कॉर्पोरेट में काम करने का आत्मविश्वास भी मिलेगा। इससे उनके मूल अध्ययन में उनके व्यावहारिक और तकनीकी ज्ञान में भी वृद्धि होगी। कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि नई प्रौद्योगिकियों के आगमन के साथ प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी तेजी से विकसित हो रही है। प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग लगातार नए परिवर्तनों का स्वागत करता है। विद्यार्थियों को शीर्ष कंपनी के साथ आधुनिक पाठ्यक्रम तथा इंटर्नशिप के साथ प्रतिस्पर्धात्मक लाभ मिलता है।
प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोपेक्स एक प्रमाणित कंपनी है, जो पिछले 20 से अधिक वर्षों से उपकरणों, ऑटोमोटिव, ई-कॉमर्स, टेक्सटाइल, वेयरहाउसिंग, एफएमसीजी जैसे कई क्षेत्रों में विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए सीएफबी और मुद्रित उत्पादों में उत्कृष्टता प्राप्त करती है। प्लेसमेंट निदेशक ने इस ड्राइव के संचालन के लिए कंपनी के निदेशक अभिषेक व एचआर प्रबंधक पंकज को धन्यवाद दिया। उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. अरोहित गोयत व ट्रेनिंग प्लेसमेंट कोर्डिनेटर्स का भी आभार व्यक्त किया है। दिया। ऑनलाइन हुई इस इंटर्नशिप ड्राइव में प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग के 25 विद्यार्थियों ने भाग लिया। ऑनलाइन प्री-प्लेसमेंट टॉक के उपरांत हुए साक्षात्कार के आधार पर विश्वविद्यालय के नौ विद्यार्थियों का चयन किया गया है।
सहायक निदेशक डॉ. आदित्यवीर सिंह ने बताया कि चयनित विद्यार्थियों में बीटेक प्रिंटिंग 2022 पासिंग आउट बैच के मुदिमाला अभिषेक, एस. ज्ञानेश्वर, रामगिरि राकेश, प्रीथम कुमार, कुसुमा अभिषेक तेजा, सागर, योगेश बेनीवाल, नवीन शर्मा, मनोज भारद्वाज हैं।

Related posts

दीपक लोट प्रधान व अभयराम फौजी सचिव निर्वाचित

Jeewan Aadhar Editor Desk

रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर रोक

शिव धाम सीसवाल में जीर्णोद्वार समारोह 22 को