हिसार

रोडवेज में सांझा मोर्चा नेताओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, मिला जोरदार समर्थन

सरकारी बसों की संख्या बढ़ाने, निजीकरण पर रोक लगाने व बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर हिसार डिपो में सांझा मोर्चा नेताओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। अभियान के तहत बस अड्डे पर आने—जाने वाले हर यात्री, छात्र—छात्राओं, कर्मचारियों व अन्य ने हस्ताक्षर करके रोडवेज बेड़े में साधारण बसों की संख्या बढ़ाने, बेरोजगारों को स्थाई रोजगार देने व निजीकरण पर रोक लगाने की मांग का समर्थन किया।
सांझा मोर्चा के बैनर तले हिसार डिपो के नेता राजबीर दुहन, रामसिंह बिश्नोई, अरूण शर्मा, नरेन्द्र खरड़, राजकुमार चौहान, सूरजमल पाबड़ा, रमेश श्योकंद व सुभाष नैन ने हस्ताक्षर अभियान चलाते हुए दावा किया कि जनता के हर वर्ग ने रोडवेज कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के आह्वान पर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है जो तीन दिन चलेगा। इस दौरान जनता के हर वर्ग के हस्ताक्षर करके विभाग के एसीएस के माध्यम से सरकार तक भिजवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हस्ताक्षर अभियान में जनता के हर वर्ग की ​रूचि दर्शाती है कि आम जनता व छात्र—छात्राएं भी सरकार की निजीकरण नीति से परेशान है और वे सरकारी बसों को ही पसंद करते हैं।
रोडवेज नेताओं ने कहा कि किलोमीटर स्कीम, सहकारी समिति व निजी बसें जनता की आशाओं पर खरा उतरने में नाकामयाब रही है। सहकारी बसें लाते समय सरकार ने दावा किया था कि जो सुविधाएं सरकारी बसों में मिल रही है, वही सुविधाएं इन सहकारी बसों में दी जाएगी लेकिन सरकार एवं विभागीय अधिकारी अपने इस दावे को भी पूरा नहीं करवा पाए। इसी तरह किलोमीटर स्कीम की बसों में भी यही हाल है। उन्होंने कहा कि निजी बसों में छात्र—छात्राओं, बुजुर्गों व अन्य पासधारकों से न केवल दुव्र्यवहार किया जाता है ​बल्कि उन्हें बस में बैठाने से भी मना कर दिया जाता है। ऐसे में आज समय की मांग है कि कर्मचारी, छात्र, मजदूर सहित हर वर्ग रोडवेज कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन करते हुए परिवहन बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाने, बेरोजगारों को स्थाई रोजगार देने, विभाग के अघोषित निजीकरण पर रोक लगाने में अपना सहयोग दें।

Related posts

भाजपा का विकास सिर्फ कागजों मेंः गंगवा

Jeewan Aadhar Editor Desk

हठधर्मिता छोड़कर आंदोलनरत वर्गों से बातचीत करे सरकार : किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली आपूति देने का प्रयास : एमडी