हिसार

देर शाम तेज आंधी—तूफान से प्रदेशभर में नुकसान, पेड़—बिजली के पोल गिरे, बागवानी वाले किसानों को नुकसान

हिसार, फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पूरे प्रदेश में तेज आंधी देखने को मिली है। हरियाणा में शुक्रवार शाम को धूल भरी आंधी चली। इसकी वजह से कई इलाकों में पेड़ टूट गए। बता दें, इससे पहले भी मौसम विभाग आंधी को लेकर कई बार अलर्ट जारी कर चुका है।

जानकारी के मुताबिक, तेज आंधी तूफान के कारण हरियाणा के कई इलाकों में बिजली चली गई। तेज आंधी के कारण कई जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर पड़े हैं। हालांकि, अभी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिली है। पंचकूला—चंडीगढ़ में तेज बारिश और तूफान आया। इसके बाद रोहतक, कैथल, सिरसा, रानियां, फरीदाबाद, पलवल, यमुनानगर सहित पूरे प्रदेश में आंधी—तूफान आया।

गांव भूत्थन कलां में गिरा ट्रांस्फार्मर।

फतेहाबाद में थाना रोड पर तेज आंधी के कारण ऊधम सिंह पार्क के बाहर पेड़ गिरा, पेड़ के पास खड़े कई लोग बाल—बाल बचे। भूथन कलां में आंधी—तूफान के कारण बिजली का पोल व ट्रांस्फार्मर बीच गली में गिर गया। समय पर बिजली काट देने से य​हां बड़ा हादसा होने से बाल—बाल बच गया।
वहीं हिसार के बहवलपुर, चिकनवास, दुर्जनपुर, सीसवाल, कैमरी सहित कई बागों में नुकसान पहुंचा है। अमरुद, किन्नू, मौसमी व आम टूटकर जमीन पर गिर गए। इससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है।

हिसार से गए लद्दाख घुमने गए दल ने बताया कि करीब 2 बजे वहां जोरदार तूफान आया। इतना तेज तूफान था कि सभी वाहनों को रोकना पड़ा। इस दल का मानना है कि लद्दाख से चला तूफान ही बाद में पूरे हिमाचल होता हुआ हरियाणा में प्रवेश कर गया।
बता दें, मौसम विभाग इससे पहले भी कई बार आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी कर चुका है। पिछले दिनों उत्‍तर भारत में आंधी-तूफान ने काफी तबाही मचाई है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हरियाणा कलस्टर खो खो टुर्नामेंट रविवार से डीपीएस में

वस्त्र उपहार अभियान से जुडऩे लगे शहरवासी, निगमायुक्त को हांसी के पूर्व पार्षद व सहयोगियों ने सौंपे वस्त्र

21 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम