हिसार

विभाजन के रूप में मिले घाव को भूल नहीं सकते देशवासी : मनीष ग्रोवर

सेक्टर 14 के पंजाबी भवन में विभाजन विभीषिका दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

हिसार,
भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रभारी एवं पूर्व मंत्री मनीश ग्रोवर ने कहा है कि हमारे देश को आजाद करवाने के लिए जाने-अनजाने लाखों देशभक्तों ने संघर्ष किया और कुर्बानी दी। उनकी कुर्बानियों व संघर्ष की बदौलत ही हमें आजादी मिली लेकिन आजादी के साथ ही हमें देश के विभाजन के रूप में घाव भी मिला, जो भुलाया नहीं जा सकता।
मनीष ग्रोवर आज सेक्टर 14 स्थित पंजाबी भवन में विभाजन विभीषिका दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभाजन के समय नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि यह विभाजन साधारण नहीं था, वैसे कोई विभाजन साधारण नहीं होता लेकिन भारत का मामला और भी दर्द भरा रहा है। उन्होंने कहा कि आज भी हमारे बीच ऐसे व्यक्ति मौजूद है, जिन्होंने विभाजन के समय फैली हिंसा का मंजर अपनी आंखों से देखा है। आजादी के इतने वर्ष बाद भी जब उस पल को याद करते हैं तो रूह कांप जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर विभाजन विभीषिका दिवस मनाने व युवा पीढ़ी को इससे अवगत करवाने के लिए कार्यक्रम किए जा रहे हैं।
भाजपा जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा ने बताया कि कार्यक्रम में बंटवारे का दर्द देखने वाले 10 बुजुर्गों को सम्मानित किया गया। उन्हेें सम्मानस्वरूप पगड़ी व शॉल भेंट किया गगा। इन बुजुर्गों ने भी अपने दर्द व विचार कार्यक्रम में सांझा किया। इस अवसर पर मौन जुलूस भी निकाला गया। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद डा. डीपी वत्स, लोकसभा सांसद बृजेन्द्र सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, मंत्री डा. कमल गुप्ता ने भी विभाजन विभीषिका विषय पर विस्तार से अपने विचार रखे। कार्यक्रम में मेयर गौतम सरदाना, हांसी विधायक विनोद भ्याणा, जींद विधायक कृष्ण मिड्डा, जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, वीरचक्र, प्रदेश मंत्री सरोज सिहाग, महामंत्री प्रवीण पोपली व एडवोकेट धर्मबीर रतेरिया, कृष्ण बिश्नोई, रणधीर सिंह धीरू, रणधीर पनिहार, पूर्व विधायक वेद नारंग, जिला मंत्री संजीव रेवड़ी, सीमा गैबीपुर, आशा खेदड़, बरवाला नगरपालिका चेयरमैन रमेश बैटरीवाला, डीआर मनचंदा, विजय ढल, सोनू चोपड़ा, डा. प्रेम महता, रविन्द्र रॉकी, भूपेन्द्र राघव, बलजीत फोगाट, मुनीष ऐलावादी, डा. वैभव बिदानी व कपिल नारंग सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन पर सभी उपस्थित लोगों ने तिरंगा फहराया व राष्ट्रगान गाया।

Related posts

आखिर क्यों श्रद्धा का केंद्र बना सीसवाल धाम….

बुजुर्ग से मारपीट कर लूटी नकदी

लोकसभा तक पहुंचा स्कूलों में सोलर लाइट न लगाने का मामला

Jeewan Aadhar Editor Desk