दुनिया

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग शुरू

राजस्थान में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। इसमें ललित मोदी के बेटे रुचिर और कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बीच राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के बीच अध्यक्ष पद के लिए सीधी टक्कर है। इससे पहले रविवार को भाजपा के राज्य सभा सदस्य हर्षवर्धन सिंह और उपाध्यक्ष महमूद आब्दी ने अध्यक्ष पद की होड़ से अपने नाम वापस ले लिए।

राजस्थान उच्च न्यायालय ने इस महीने के शुरू में भिलवाड़ा जिला एसोसिएशन के रामलाल शर्मा की याचिका पर हस्तक्षेप करते हुए आरसीए को इस महीने ही क्रिकेट संगठन के चुनाव कराने का निर्देश जारी किया था। कोर्ट के निर्देश के बाद मोदी कैंप के माने जाने वाले महमूद आब्दी ने दावा किया था कि लोढ़ा कमेटी की सिफरिशों के अनुसार चुनाव होंगे।
चुनाव मैदान में 12 प्रत्याशी मैदान में है। इनमें अध्यक्ष पद के लिए 2, उपाध्यक्ष पद के लिए 2, सचिव पद के लिए 2, कोषाध्यक्ष पद के ​लिए 2, संयुक्त सचिव पद के लिए 2 और एग्जीक्यूटिव मेंबर के लिए भी 2 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

गौरतलब है कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद ललित मोदी को आरसीए प्रेसिडेंट का पद छोड़ना था । लेकिन बाद में उन्होंने इस पद के लिए अपने बेटे रुचिर मोदी को आगे बढ़ाया।

Related posts

अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने 6 भारतीयों को किया अगवा

12 जनवरी को देश और विदेश की प्रमुख घटनाएं

पाकिस्तान में लगे अखंड हिन्दुस्तान के बैनर, पाकिस्तान पुलिस हुई परेशान