हरियाणा

फतेहाबाद, भिवानी तथा रेवाड़ी में फसल खराबे की भरपाई की राशि जारी

चंडीगढ़,
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद, भिवानी तथा रेवाड़ी जिलों में रबी फसलों को ओलावृष्टि से हुए खराबे की भरपाई के लिए 11.13 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने 9 व 10 मार्च, 2017 को ओलावृष्ट के कारण गेहूं व अन्य फसलों को हुए नुकसान की विशेष गिरदावरी के आदेश जारी किए थे। यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
उन्होंने बताया कि ओलावृष्टि के कारण भिवानी जिले में 8,118 एकड़ सिंचित व 1,625 एकड़ असिंचित, रेवाड़ी जिले में 217 एकड़ सिंचित क्षेत्र तथा फतेहाबाद में 102 एकड़ सिंचित क्षेत्र में गेहूं व रबी की अन्य फसलों को नुकसान हुआ था। उन्होंने बताया कि भिवानी जिले में 10.92 करोड़ रुपये, रेवाड़ी जिले में 15.24 लाख रुपये तथा फतेहाबाद जिले में 5.61 लाख रुपये की राशि वितरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि भिवानी जिले के पालवास, नाथूवास, निमड़ी, पटौदी, देवावास, सुंगरपूरा, साहलेवाला, गुढ़ा, बीदवान व मौहेला गांव तथा रेवाड़ी जिले के रनौली, किसनपुर, पवाती गांवों में ये मुआवजा राशि वितरित की जाएगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मिर्चपुर के पीड़ितों को मिलेगी ढंढूर में जमीन, 254 परिवारों को होगा लाभ

​हरियाणा में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, विज ने कहा—उल्लंघन करने पर होगी कानूनी कार्रवाई

‘सीताराम, सीताराम, सीताराम कहिए-कोरोना से बचना है तो घर में ही रहिये’

Jeewan Aadhar Editor Desk