दुनिया

अब पाकिस्तान ने दिया केजरीवाल का साथ

नई दिल्ली,
प्रदूषण को कम करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को केवल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ही चिट्ठी नहीं लिखी, बल्कि पाकिस्तान के पंजाब की सरकार ने भी कैप्टन से गुजारिश की है कि वह पराली के धुएं से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए ठोस कदम उठाएं। खास बात यह है कि वहां की सरकार ने इस संबंध में कैप्टन को संबोधित करते हुए जो ट्वीट किया है, उसमें केजरीवाल के ट्वीट को कोट किया गया है। गौरतलब है कि प्रदूषण के मुद्दे पर कैप्टन और केजरीवाल के बीच जुबानी जंग चल रही है।


पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमने पंजाब (पाकिस्तान) में पराली जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है और उम्मीद करते हैं कि कैप्टन अमिंदर सिंह भी इस तरह के कदम उठाएंगे।’ ट्वीट में एक लिंक देते हुए बताया गया है कि वहां स्मॉग से निपटने के लिए क्या प्लान बनाया गया है। ट्वीट में कैप्टन को सुझाव देते हुए लिखा गया है कि पर्यावरण से जुड़े खतरे हमारे लोगों को प्रभावित करते हैं, इसलिए इससे लड़ने के लिए तेजी से काम किया जाना चाहिए। इसके पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कैप्टन को पत्र लिखकर कहा था कि समस्या के समाधान के लिए उन्हें मुलाकात करनी चाहिए, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री ने मामले को केंद्र पर डालते हुए कहा था कि पंजाब इस मामले में असहाय है और केजरीवाल से मुलाकात का कोई फायदा नहीं होने वाला। कैप्टन के इस रुख की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई, क्योंकि इसे राजनीति से जोड़कर देखा गया। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
बता दें कि पिछले सप्ताह से उत्तर भारत के कई इलाकों में वायु प्रदूषण बहुत बढ़ गया है। पंजाब और हरियाणा और उत्तर प्रदेश में किसानों द्वारा पराली जलाए जाने की वजह से हवा में जहरीले कणों की मात्रा काफी बढ़ गई है। गिरते तापमान के बीच यह जहरीला स्मॉग लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

PAK सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कटासराज मंदिर में क्यों नहीं राम-हनुमान की मूर्ति?

Jeewan Aadhar Editor Desk

इस्राइल दूतावास के बाहर धमाका

ईरान-इराक बॉर्डर पर 7.3 तीव्रता का भूकंप

Jeewan Aadhar Editor Desk