देश

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का दबदबा कायम, 14 हजार वोटों से जीत

सतना,
मध्य प्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना खत्म हो गई है। कांग्रेस एक बार फिर इस सीट पर अपना जलवा बकरार रखने में कामयाब रही है। कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने बीजेपी प्रत्याशी को करारी शिकस्त दी है। नीलांशु चतुर्वेदी ने बीजेपी के उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को 14135 वोटों से हराया है। सुबह से नीलांशु ने जो लीड हासिल की थी, वो अंत जारी रही और कांग्रेस को बड़ी जीत मिली।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
15 राउंड की मतगणना के बाद से ही कांग्रेसी उम्मीदवार नीलांशु बीजेपी के मुकाबले तकरीबन 17000 वोटों से आगे चल रहे थे। बता दें कि गुरुवार को यहां हुए मतदान में लगभग 62 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

कांग्रेस विधायक के निधन से हुई थी सीट खाली

कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह का निधन होने के चलते चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है। बीते तीन चुनाव से प्रेम सिंह ही यहां से जीतते आ रहे थे। इस बार यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी और भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी के बीच हुआ, जिसमें फिर कांग्रेस को जश्न मनाने का मौका मिला।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
गौरतलब है कि चित्रकूट के विधानसभा क्षेत्र में एक लाख 98 हजार 122 मतदाता हैं। इनमें एक लाख छह हजार 390 पुरुष, 91 हजार 730 महिला और दो थर्ड जेंडर शामिल हैं। गुरुवार को हुए मतदान में इनमें से तकरीबन 62 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

500 रुपये का नया नोट जारी

पुलवामा हमला : कुमार विश्वास का ट्वीट ‘ग़ुस्सा,बेबसी और आंसू हावी हैं नींद पर, कैसी बीत रही होगी उन परिवारों पर ये रात?’

Jeewan Aadhar Editor Desk

जल्द सरसों तेल के सस्ते होने की संभावना—जानें कैसे