हिसार

स्मॉग को लेकर कुलदीप बिश्नोई ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

आदमपुर,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता व विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि समूचा उत्तर भारत स्मॉग की चपेट में है। केंद्र सरकार मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए है। सरकार की यह चुप्पी अत्यंत चिंता का विषय है। कुलदीप बिश्नोई रविवार को आदमपुर हलके में लोगों के सुख-दुख में शामिल होने के दौरान उपस्थित लोगों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्मॉग की मुख्य वजह धान की पराली जलाना है। इस वायु प्रदुषण से घना कोहरा छाया रहता है। जिससे निरंतर सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसके अलावा स्मॉग के कारण लोगों को सांस लेने में भारी परेशानी हो रही है। दमा और एलर्जी के मरीजों का तो जीना दुभर हो चुका है। अकेला इंसान ही नहीं बल्कि समस्त जीव-जंतु इससे पीडि़त हैं। अस्पतालों में मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो रही है।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि किसान के पास धान की पराली जलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि इतनी भारी मात्रा में पराली का भंडारण नहीं किया जा सकता। केंद्र सरकार मामले को गंभीरता से लेकर पराली के उपयोग की तकनीक को बढ़ावा दे ताकि पराली को वैज्ञानिक तरीके से ईंधन आदि किसी अन्य प्रयोग में लाया सके। किसानों को पराली न जलाने के लिए प्रोत्साहित करने और पराली को आय के संसाधन से जोडऩे के लिए किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी व जीएसटी से व्यापार और उद्योग-धंधे पूरी तरह से ठप हो गए हैं। लोगों को रोजी-रोटी के लाले पड़े हुए हैं। इस संकट से निपटने के लिए सरकार ठोस कदम उठाए। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा के साढ़े तीन साल का कार्यकाल हर वर्ग के लिए निराशा से भरा रहा है। जो वायदे करके केन्द्र एवं प्रदेश सरकार सत्ता में आई थी, उन सभी वायदों को भाजपा नेता भुला चुके हैं और आए दिन जनविरोधी नीतियां आम जनमानस पर थोपी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है। गुजरात एवं हिमाचल में कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। लोगों में कांग्रेस के प्रति आस्था बढ़ती जा रही है, क्योंकि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसमें सभी वर्गों के हित सुरक्षित हैं।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
रणधीर सिंह पनिहार, बलदेव खोखर, जयवीर गिल, विनोद ऐलावादी, कृष्ण सेठी सरपंच, सुनील गोदारा, सुधीर काकड़, संदीप ज्याणी, रोहताश गावड, जोगिन्द्र जाजुदा आदि उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर ब्रह्मकुमारी संस्था को आश्रम के लिए मिली जमीन

संयुक्त कर्मचारी मंच से जुड़े कर्मचारियों ने सर्व कर्मचारी संघ में जताई आस्था

केंद्रीय वित्तमंत्री की रिपोर्ट में हरियाणा कारोबार सुगमता रैंकिंग में 16 वें नंबर पर आना चिंता का विषय : बजरंग

Jeewan Aadhar Editor Desk