हिसार

बाल सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में जीता डॉ कलाम हाउस

आदमपुर,
ढाणी लाखपुल स्थित आइडियल इंडिया पब्लिक स्कूल में बाल दिवस के उपलक्ष्य में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जो हरियाणा जीके, हिन्दी व्याकरण व विज्ञान सहित कई विषयों पर आधारित थी। यहां क्लिक करे— स्कूल प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
प्रत्येक विषय के दस राउंड प्रश्न हुए, जिसमें डॉ. कलाम हॉउस 70 अंकों के साथ प्रथम, स्वामी विवेकानंद हॉउस 60 अंकों के साथ द्वितीय और रानी लक्ष्मीबाई हॉउस 50 अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहा। सामाजिक अध्ययन विभागाध्यक्ष अशोक पूनिया की देखरेख में हुई इस प्रतियोगिता में क्विज मास्टर की भूमिका उप प्राचार्य जितेन्द्र पंवार, स्कोरर की भूमिका मुकेश सुथार ने निभाई।
प्राचार्य सुभाष चन्द्र सुथार ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में सीखने व आगे बढऩे की ललक पैदा होती है जो उनके बेहतर भविष्य के लिए लाभदायक है। निदेशक नरषोतम मेजर ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य है। जैसे बच्चे हम आज तैयार करेंगे वैसा ही हमारे देश का भविष्य होगा अत: शिक्षक, अभिभावक सहित हम सभी की जिम्मेदारी है कि बच्चों को हम एक बेहतरीन शैक्षणिक, सामाजिक माहौल प्रदान करें ताकि भविष्य का भारत सुशिक्षत,संस्कारी,समृद्ध व विकसित हो।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सुनाम नैन की संदिग्ध मौत को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, चार दिन का दिया अल्टीमेटम

अवैध कॉलोनियों पर चला डीटीपी का पंजा, 11 से अधिक निर्माण कार्यों का ढहाया गया

जालसाजों से सावधान रहे जनता, व्यक्तिगत जानकारी न करें सांझा : नितिका गहलोत