हिसार

आरोही मॉडल स्कूल में छात्राएं नहीं अब सुरक्षित!

उकलाना,
गांव गैबीपुर के आरोही मॉडल स्कूल की महिला प्रिंसीपल उपासना दुहन ने मीडिया के समक्ष बड़ा खुलासा किया है। प्रिंसीपल ने स्कूल के ही एक प्राध्यापक के चरित्र पर आरोप जड़े हैं और कहा कि उक्त प्राध्यापक के चरित्र को लेकर महिला चौकीदार, महिला प्राध्यापिका व छात्राओं की शिकायत आ रही है। जिससे अब वे स्कूल में पढऩे के लिए आने वाली छात्राओं को लेकर चिंतित हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्रिंसीपल का मीडिया के सामने यह बड़ा खुलासा बड़ा मुद्दा बन सकता है। विवाद में अब बड़ा मोड़ आ गया है क्योंकि महिला प्रिंसीपल ने स्कूल के ही एक प्राध्यापक के चरित्र को आरोप लगाया है लेकिन अपने को फंसता देख अब उक्त प्राध्यापक ने उनके खिलाफ ही बड़ी साजिस रची है और उनका तबादला करवाना चाहता है।

प्रिंसीपल ने रो-रोकर उठाई जांच की मांग
जब स्कूल में पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंचे तो प्रिंसीपल अपनी बात को रखते हुए जोर-जोर से रोने लगी। रोते हुए प्रिंसीपल उपासना दुहन ने कहा कि मामला प्राध्यापक के चरित्र को लेकर है और ऐसे में यहां पर पढऩे वाली छात्राएं सुरक्षित नहीं है। बालिका मंच की उनको शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे में इसकी बारीकी के साथ उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए और सख्त कार्रवाई की जाए।
महिला प्राध्यापिका ने लिखित में प्राध्यापक के चरित्र पर लगाए आरोप : प्रिंसीपल
प्रिंसीपल उपासना दुहन ने कहा कि उनके पास एक महिला प्राध्यापिका द्वारा लिखित में शिकायत दी गई है कि उक्त प्राध्यापक का चरित्र उनके प्रति गलत है और उन्हें गलत मैसेज भेजकर व गलत कॉमेंट करके लगातार परेशान किया जा रहा है। ऐसे में स्कूल का माहौल खराब हो जाएगा और यहां पर पढऩे वाली छात्राओं के साथ कोई भी अनहोनी होने का भय बन गया है। इससे छात्राओं और स्कूल का नाम बदनाम हो जाएगा। लेकिन उक्त प्राध्यापक ने उनके खिलाफ ही साजिस रची है और उनका तबादला करवाने के प्रयास में लग गए हैं।

महिला चौकीदार व छात्राएं भी प्राध्यापक के चरित्र को लेकर दे चुकी हैं शिकायत : प्रिंसीपल
प्रिंसीपल उपासना दुहन ने कहा कि स्कूल की महिला चौकीदार द्वारा उक्त प्राध्यापक के चरित्र को लेकर लिखित में शिकायत दी गई है। इसके साथ ही स्कूल की छात्राओं भी बालिका मंच के माध्यम से प्राध्यापक के चरित्र को लेकर शिकायत की है और छात्राओं के प्रति उक्त प्राध्यापक का व्यवहार गलत तरीके का है। ऐसे में गलत चरित्र के प्राध्यापकों के चलते यहां पढऩे वाली छात्राएं सुरक्षित नहीं रह सकती है। अन्य महिला स्टाफ सदस्यों के साथ ही किए जा रहे व्यवहार का छात्राओं को भी पता है। जिसका सीधा असर छात्राओं के भविष्य पर पड़ेगा।
कई बार आ चुकी प्राध्यापक की शिकायत : प्रिंसीपल
प्रिंसीपल ने कहा कि उक्त प्राध्यापक के चरित्र बारे में कई बार शिकायतें आ चुकी हैं। जिसमें महिला प्राध्यापिकाएं, महिला चौकीदार व छात्राएं शामिल है। ऐसे में वे छात्राओं के भविष्य को लेकर चिंतित हैं और किसी गलत चरित्र के व्यक्ति को स्कूल में कैसे रख सकती हैं। जिसकी महिलाओं के प्रति गलत नजर हो और गलत व्यवहार करता हो।
शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र
प्रिंसीपल उपासना दुहन ने अब छात्राओं के भविष्य को देखते हुए शिक्षा विभाग के चंडीगढ़ स्थित उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने पूरा खुलासा कर दिया है कि आरोही मॉडल स्कूल में पढऩे वाली छात्राएं अब सुरक्षित नहीं है। प्राध्यापक की चरित्र को लेकर लगातार शिकायतें आ रही है। ऐसे में शीर्घ बड़े स्तर की जांच करवाई जाए और छात्राओं के भविष्य को सुरक्षित करवाया जाए।
विधानसभा में उठ सकता है अब आरोही स्कूल का मुद्दा
स्कूल प्रिंसीपल द्वारा स्कूल के प्राध्यापक के चरित्र को लेकर महिला प्राध्यापिकाओं, महिला चौकीदार व छात्राओं द्वारा की जा रही शिकायत के बारे में खुलासा करने के बाद मामला संवेदनशील बन गया है। मामला अब सीधा छात्राओं की सुरक्षा से जुड़ गया है। ऐसे में अब यह मामला विधानसभा के सत्र में उठ सकता है और पूरे स्टाफ को यहां से बदलने की मांग विपक्ष द्वारा की जा सकती है।
लोगों की निगाहें सरकार के कदम पर
प्रिंसीपल द्वारा प्राध्यापक के चरित्र को लेकर खुलासा कर देने के बाद छात्राओं के अभिभावक भी चिंता में नजर आने लगे हैं और सबकी नजर अब सरकार पर टिक गई है कि सरकार इसमें क्या कदम उठाती है।
अभिभावक कॉल करके प्रिंसीपल को बता रहे कि उनके बच्चों को भड़काया जा रहा है। प्रिंसीपल उपासना दुहन ने बताया कि बच्चों के अभिभावकों की उनके पास कॉल आ रही है कि स्कूल के प्राध्यापक उनके बच्चों को प्रिंसीपल के खिलाफ भड़का रहे हैं। बच्चे घर आकर से जानकारी दे रहे हैं। इसकी एक वीडियो भी रिकार्ड की गई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

इलेक्ट्रोनिक्स वाहन वर्तमान समय की जरूरत : प्रो. कम्बोज

Jeewan Aadhar Editor Desk

पंच तत्व में विलिन हुए कोरोना योद्धा व नगरपालिका कर्मचारी संघ प्रधान प्रवीण कुमार

भूख हड़ताल पर बैठी आंगनवाड़ी महिलाओं ने गीत गाकर सरकार को कोसा