फतेहाबाद

सरकार की पराली खरीद की घोषणा को किसानों ने बताया फरेब, छल और कपट

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

केंद्र सरकार ने धान की पराली समस्या को खत्म करने के लिए पराली खरीदने का ऐलान किया है। लेकिन इस फैसले को लेकर किसान ज्यादा खुश नजर नही आ रहे है। किसानों का कहना है कि सरकार ने यह फैंसला काफी लेट लिया है। 95 फीसदी किसानों ने पराली को आग लगा दी। अब सांप निकलने पर लीक पीटने का काम सरकार कर रही है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
किसान रमेश बजाज का क​हना है कि अगर सरकार इस फैसले को अगले साल तक जारी रखती है तो इससे किसानों को लाभ हो सकता है। इस समय तो अधिकतर किसान अपने खेत गेहुं के लिए तैयार कर चुके है। वहीं किसान अवतार सिंह का कहना है पराली खरीद की घोषणा अच्छी है। इससे किसानों को काफी फायदा भी होगा, लेकिन सरकार ने घोषणा करने में देरी कर दी। साथ ही सरकार ने पराली को गांठ के रुप में मांगी है। फतेहाबाद जिले में गांठ बनाने वाली मशीने ही गिनती है—ऐसे में किसान गांठ बनाने में कैसे सफल हो पायेंगे। वहीं राकेश कुमार का कहना है ये केवल वोटों की राजनीति है। अब खेत में पराली नहीं रही तो पराली के रेट रख दिए। ये केवल छल है किसानों के साथ। स्कूली प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
​किसानों का कहना है कि सरकार केवल वोट पक्के करने में लगी है, उसकी नीयत साफ नहीं है। अगर सरकार ये फैंसला दो महीने पहले लेेती तो किसानों को लाभ पहुंचता। साथ ही किसानों ने कहा कि अगर ये फैसला अगले साल जारी रहता है तो ही किसानों को लाभ होगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

श्रम कानून बदलाव को लेकर सरकार पर बसरी देहाती मजदूर सभा

भाई पर लगाया था रेप का आरोप…अब की आत्महत्या की कोशिश

फतेहाबाद पुलिस ने किसानों और व्यापारियों को लिया हिरासत में—जानें पूरी खबरें

Jeewan Aadhar Editor Desk