हिसार

निलंबित होंगे मार्केट कमेटी हिसार के सचिव, मार्केट कमेटी चेयरमैन व अन्य की शिकायत पर मंत्री ने निगम आयुक्त को सौंपी जांच

हिसार (राजेश्वर बैनीवाल)
प्रदेश के जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने हिसार मार्केट कमेटी के सचिव अनूप सिंह के निलंबन की सिफारिश की है। मामले की जांच नगर निगम के आयुक्त अशोक बंसल को सौंपी गई है। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
डा. बनवारी लाल यहां जन परिवाद समिति की बैठक लेने आए हुए थे। बैठक के बाद मार्केट कमेटी हिसार के चेयरमैन महाबीर जांगड़ा, भाजपा नेता बाबूलाल अग्रवाल, सुरेश गोयल धूपवाला व अन्य ने मार्केट कमेटी के सचिव अनूप सिंह की शिकायत उनसे की और कहा कि उक्त सचिव जबरदस्ती व्यापारियों से पैसे मांग रहा है। यही नहीं, उक्त सचिव यहां तक कहता है कि उसे पैसे ऊपर तक पहुंचाने पड़ते हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि ऊपर तक पैसे पहुंचाने की बात करके उक्त सचिव सरकार को बदनाम कर रहा है और यदि ऐसी बात है तो मामले की जांच की जाए कि आखिर ऊपर तक पैसे कौन ले रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त सचिव ने यह भ्रमित प्रचार किया कि सरकार को किसी विषय का ज्ञान नहीं है, सरकार ने कमेटी के अध्यक्षों की नियुक्ति सही तरीके से नहीं की है। चेयरमैन जांगड़ा के अनुसार सचिव अनूप सिंह ने उनके खुद के मोबाइल पर तथा अन्य कर्मचारियों के मोबाइल पर इस तरह का भ्रमित संदेश भेजा, जिसकी प्रति मंत्री को दी गई। टेंशन फ्री नौकरी किजिए, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
शिकायत में कहा गया है कि नियमानुसार किसी भी कर्मचारी की ड्यूटी एक जगह न रखकर बदलती रहनी चाहिये लेकिन उक्त सचिव ने मार्केट कमेटी के अध्यक्ष के बार-बार कहे जाने के बावजूद अपने चहेते दो कर्मचारियों को नहीं हटाया, जिससे अंदेशा है कि इनकी मिलीभगत से मार्केट फीस की चोरी करवाई जा रही है। बहुत सी खामिया पाये जाने पर भी सचिव ने इन कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। भाजपा नेताओं ने सचिव के खिलाफ शिकायतों का क्रमवार ब्यौरा मंत्री को सौंपकर सचिव पर कार्रवाई करने व मामले की विजीलेंस से जांच करवाने की मांग की।
जन परिवाद समिति की बैठक के बाद की गई इस शिकायत पर चर्चा के लिए मंत्री ने उपायुक्त कक्ष में शिकायत करने वाले भाजपा नेताओं को बुलाया। उपायुक्त व अन्य अधिकारियों से चर्चा के बाद मंत्री ने नगर निगम आयुक्त अशोक बंसल को मामले की जांच के आदेश देते हुए सचिव के निलंबन की सिफारिश संबंधित मंत्रालय को भेज दी। बाद में नगर निगम के आयुक्त अशोक बंसल ने भी शिकायतकर्ता भाजपा नेताओं को बुलाकर उनसे बातचीत की।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सरप्लस बिजली…निकला भाजपा का जुमला

मंदिर में ना घंटी बजेगी और ना ही बंटेगा प्रसाद

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुरुग्राम पारिवारिक न्यायालय के न्यायधीश का वकीलों से किया दुव्र्यवहार निंदनीय : बिश्नोई