हिसार

दोस्तों ने जन्मदिन पर दिया अनूठा तोहफा,चूली कलां में 150 ग्रामीणों ने किया रक्तदान

आदमपुर (अग्रवाल)
ब्लड डोनेशन के प्रति युवाओं के क्रेजी होने के कारण जिले में आजतक शायद ही कोई खून की कमी से काल के गाल में समाया हो। युवाओं में ब्लड डोनेशन के प्रति जागरूकता आने से यह संभव हो सका है। अब तो युवा अपने जन्मदिन पर ब्लड डोनेट कर लोगों की जान बचाने का काम कर रहे हैं। गांव चूली कलां में निकास उर्फ मिंडर बैनीवाल के 24वें जन्मदिन पर दोस्तों ने रक्तदान शिविर लगाकर अनोखे अंदाज में मनाया। निकास उर्फ मिंदर ने अपना जन्मदिन रक्तदान करते हुए बनाया।

इस दौरान युवा नेता व एफ.सी.आई. के पूर्व मैम्बर भूपेन्द्र कासनिया, पार्षद राजेश बगला, दलबीर धीरणवास, जजपा प्रत्याशी रहे वीरेंद्र चौधरी, परमजीत जाखड़ अग्रोहा आदि विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। युवा नेता भूपेन्द्र कासनिया ने कहा कि रक्तदान शिविर लगाकर जन्मदिन मनाना बहुत ही सहारनीय व प्रेरणादायक कार्य है। जहां एक तरफ शहर के युवा आए दिन अपने जन्मदिन को होटल में पार्टी देकर मानते हैं वहीं निकास और उनके दोस्तों ने रक्तदान कर जीवनदान के लिए एक अनूठा काम किया है, जो किसी के जन्म का एक सार्थक और अमूल्य पहलू माना जाता है।

शिविर में निकास की माता सहित काफी महिलाओं ने भी रक्तदान किया और हिसार के प्राइवेट अस्पताल की टीम ने 150 यूनिट रक्त एकत्रित किया। इस मौके पर प्रताप बैनीवाल, प्रदीप लम्बोरिया, संदीप धीरणवास, सुशील बैनीवाल, रिपूदमन पूनिया, शेखर मूलचंद, राजेश बैनीवाल, मुकेश कुमार, विमल कुमार सहित युवा क्रांतिकारी दल के सदस्य मौजूद रहे।

Related posts

सस्पेंड कर्मचारियों की इंक्वायरी नहीं कर सकेंगे महाप्रबंधक, रोडवेज यूनियन ने जताया विरोध

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सावधानियां व सतर्कता बरतें नागरिक : : डा. प्रियंका सोनी

तेज बरसात और हवाओं ने बरपाया कहर, सैंकड़ों पेड़ गिरे—फसलों में नुकसान

Jeewan Aadhar Editor Desk