हिसार

‘उठो जागो और तब तक मत रूको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो’

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में एन.एस.एस. इकाई की ओर से राष्ट्रीय युवा दिवस पर सेमिनार का आयोजन किया गया। युवाओं का राष्ट्र विकास में योगदान विषय पर आयोजित सेमिनार में छात्रा काजल, रोशनी, सुगंधा, सुशीला, पारुल, अनमोल, पवन पाल, राम बंसल, पीयूष, मुकुंद, सुनील, अंकित आदि ने भाषण के माध्यम से आज के युग में युवाओं को स्वामी विवेकानंद के आदर्र्शाें का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्राचार्य डी.के. रावत ने उपस्थित विद्यार्थियों को दिए अपने संबोधन में कहा कि स्वामी विवेकानंद ने बच्चों के लिए कहा था कि उठो जागो और तब तक मत रूको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो। इस वाक्य को अगर हम अपने जीवन में आत्मसात कर लें तो अपना भविष्य खुद ब खुद संवर जाएंगा।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्राध्यापक कपिल भोरिया ने कहा कि आज के दिन भारतवर्ष में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। स्वामीजी एक ऐसे समाज की कल्पना करते थे जिसमें धर्म या जाति के आधार पर मनुष्यों में कोई भेदभाव न रहे।

एन.एस.एस. अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि स्वामी विवेकानंद का शिकागो में दिया संदेश आज तक सभी जनमानस के पटल पर अंकित है। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका, इंग्लैंड, युरोप के देशों में हिंदू दर्शन के सिद्धांतों का प्रसार किया था। हमें इनके नक्शे कदम पर चलना चाहिए।
इस दौरान स्वामी विवेकानंद के जीवन से जुड़े कई प्ररेणादायक किस्से विद्यार्थियों ने सुनाए और उनसे प्ररेणा लेकर आगे बढ़ने की शपथ ली। इस मौके पर सरला चावला, सुभाष पूनिया, धर्मवीर, सतबीर सिंह आदि मौजूद रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हकृवि रिटायर्ड कर्मचारी संघ का बेमियादी धरना शुरू

10 किसान परिवारों को दिए 28 लाख 12 हजार 500 रुपए के चेक

2 दिनों तक बेटियों की ताकत कबड्डी के जरिए देखेंगे ग्रामीण