देश

अब इंटरनेट सर्विस के लिए भी जरूरी होगा आधार कार्ड

बेंगलुरु,
देश में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए आधार कार्ड का होना जरूरी बनने जा रहा है। देश में इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां अब अपने ग्राहकों को उनके आधार कार्ड का नंबर जानने के बाद ही इंटरनेट सेवाएं देंगी। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
इंटरनेट सेवाएं देने वाली कंपनियां अब अपनी सेवाओं के इस्तेमाल से पहले ग्राहको से उनके 12 नंबर के यूनीक आइडेंटिटी नंबर की डिटेल्स मांगेंगी। अब बिना आधार नंबर के किसी उपभोक्ता को इंटरनेट कनेक्शन और सेवा नहीं मिलेगी। इसी तरह ऑनलाइन उत्पाद बेचने वाली कंपनी ऐमजॉन ने भी अपने ग्राहकों को अपनी वेबसाइट पर उनका आधार नंबर अपलोड करने को कहा है। कंपनी का मानना है कि आधार नंबर से ग्राहकों के खो जाने वाले सामान को ट्रैक करना आसान होगा, वहीं बेंगलुरु में किराए पर कार देने वाली कंपनी जूमकार ने भी अपनी बुकिंग के लिए आधार नंबर को जरूरी कर दिया है।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
ऐमजॉन के प्रवक्ता ने बताया, ‘ग्राहकों की पहचान के लिए अधिकृत आइडेंटिटी प्रूफ की खासी जरूरत पड़ती है। इसके लिए हमने अपने ग्राहकों को सरकार द्वारा जारी सरकारी पहचान दस्तावेज अपलोड करने के लिए कहा है। हम मानते हैं कि आज के दौर में यूनीक आईडेंटिटी नंबर (आधार) देश व्यापी रूप से सर्वमान्य है। इसीलिए हम इसे प्राथमिकता दे रहे हैं।’ हालांकि ऐमजॉन ने माना कि फिलहाल वह बिना आधार दस्तावेज के भी अपने उत्पादों की डिलिवरी ग्राहकों तक पहुंचाएगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

तेल ड़लवाया और नगदी छीन कर भाग गए

भारत की बड़ी जीत, मसूद अजहर अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित

चुनाव अपडेट : राजस्थान में कांग्रेस की आंधी, मध्यप्रदेश में टक्कर, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त

Jeewan Aadhar Editor Desk