देश

अरबाज खान ने कबूल की सट्टेबाजी की बात, सट्टे की आदल के चलते हुआ तलाक

मुंबई,
अरबाज खान ने पांच साल से आईपीएल में सट्टेबाजी करने और 3 सालों में करीब तीन करोड़ रुपए हारने की बात कबूल की। दरअसल, 29 मई को गिरफ्तार हुए बुकी सोनू जालान के पास एक डायरी में अरबाज का नाम मिला था। सोनू के कॉल रिकॉर्ड में भी अरबाज से बातचीत के सुराग मिले थे। इसके बाद ठाणे पुलिस ने उन्हें 600 करोड़ रुपए की सट्टेबाजी के मामले में चल रही जांच के तहत पूछताछ के लिए बुलाया था।

आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ
अरबाज के क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचते ही सोनू जालान को भी पूछताछ के लिए वहां लाया गया। वहां अरबाज और सोनू को आमने-सामने बैठाकर 4 घंटे तक पूछताछ की गई। ये पूरी पूछताछ पांच अफसरों की टीम ने की। इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रहे प्रदीप शर्मा भी शामिल थे। ठाणे पुलिस ने अरबाज के अलावा फिल्म सरकार के प्रोड्यूसर पराग सांघवी, मीडिया कंपनी के एमडी रहे के. सेरा सेरा को भी सट्टेबाजी केस में पूछताछ के लिए बुलाया है। सेरा सेरा डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा की फिल्मों की डिस्ट्रीब्यूशन और फाइनेंसिंग का काम देख चुके हैं।

सट्टेबाजी के लिए खास मशीन इस्तेमाल करता था सोनू
पुलिस के मुताबिक, सट्टा रैकेट ऑपरेट करने के लिए सोनू स्पेशल लाइन होल्डिंग मशीन का इस्तेमाल करता था। इसमें कई मोबाइल एक साथ जोड़े जा सकते हैं। यह मशीन एक तरह से छोटे टेलीफोन एक्सचेंज के जैसे काम करती है।

अरबाज ने कबूला- तलाक की एक वजह सट्टेबाजी भी थी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक अरबाज ने कबूल किया कि उन्होंने सोनू के जरिए सट्टा लगाया और वो तकरीबन पांच साल से ऐसा कर रहे हैं। बीते तीन साल में वो काफी पैसा हार गए। इस वजह से उनका तलाक तक हो गया। अब तक वे 3 करोड़ से भी ज्यादा की रकम सट्टेबाजी में हार चुके हैं।
सूत्रों ने बताया कि अरबाज ने माना कि सट्टे की वजह से उनका सबकुछ बर्बाद हो चुका है। वो पैसे बनाने के चक्कर में हारते चले गए। काफी कर्ज हो गया था। लोग उन्हें परेशान कर रहे थे। कई लोग पत्नी मलाइका को भी फोन करने लगे, जिससे रोज उनके घर पर झगड़े होते थे। इन सबके बाद तलाक से दो साल पहले से ही मलाइका उनसे दूर हो गईं। दोनों एक घर में सिर्फ दिखाने के लिए रहते थे।

अरबाज की इस आदत से सलमान भी नाराज थे
पुलिस सूत्रों का दावा है कि अरबाज की सट्टेबाजी की लत की वजह से ही सलमान भी नाराज रहने लगे। दिवाली के वक्त वो अरबाज पर हाथ उठाने वाले थे कि मां बीच में आ गईं। अरबाज की इन्हीं हरकतों की वजह से सलमान ने उनकी फिल्म दबंग 3 से भी हाथ खींच लिए।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हजारों की संख्या में पहुंचे किसानों ने मांगा पानी

रोहतक ने फिर हिला दिया दिल्ली—एनसीआर, बड़े खतरे का संकेत

केंद्रीय कर्मचारी अब नए आवास के लिए ले सकेंगे 25 लाख रुपये तक अडवांस

Jeewan Aadhar Editor Desk