देश

गुजरात वोटिंग : बड़ी हस्तियों ने ड़ाले वोट—विदाई से पहले दुल्हा—दुल्हन किया मत का प्रयोग

गांधीनगर,
गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। आज 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।
इस चरण में कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 2 करोड़ 12 लाख वोटर्स करेंगे। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी, मंत्री बाबू बोखिरिया और कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया सहित कई सियासी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
वोटिंग शुरुआत थोड़ी धीमी रही। पहले एक घंटे में करीब 9 प्रतिशत मतदाताओं ने ही मत का प्रयोग किया है। राजकोट में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने अपना वोट ड़ाला। इस दौरान उन्होंने मतदान को लोकतंत्र का पर्व बताते हुए सभी मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। इस दौरान राजकोट में ही सीएम विजय रुपाणी और उनकी धर्मपत्नी ने भी वोट ड़ाला। वोट ड़ालने से पहले उन्होंने पत्नी के साथ मंदिर में जाकर पूजा—अर्चना की। वोट ड़ालने के बाद उन्होंने 150 प्लस की बात दोहराते हुए सूबे में फिर से भाजपा सरकार बनने का दावा किया। कांग्रेस की चुनौती को सिरे से नकारते हुए रुपाणी ने कहा कि यहां पर चुनौती का सवाल ही नहीं उठता। भाजपा एकतरफा चुनाव जीत रही है। उन्होंने मतदाताओं से 100 प्रतिशत मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को याद रखना है कि पहले मतदान—फिर और काम।जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सूरत में पहले घंटे में 8.50% मतदान हुआ।सूरत में सरदार पटेल विद्यालय में ईवीएम में खराबी आने के कारण उसे बदला गया है। वोट डालने के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष जीतू वघानी ने भावनगर की सभी 7 सीटों पर जीत का विश्वास जताया। भारुच में शादी समारोह से पहले नवदंपति ने वोट ड़ालकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।


पोरबंदर में अर्जुन मोढवाडिया के पोलिंग बूथ पर तकनीकी खामी के चलते वोटिंग में देर से शुरु हुई।
बता दें कि पहले चरण वाले मतदान के क्षेत्र में गुजरात का सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिण गुजरात शामिल है। इसमें 10 तालुका, 939 गांव और छह नगरपालिकाएं आती हैं।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मनाली—लेह हाइवे हुआ बंद, बरसात के चलते हुआ था लैंडस्लाइड

भोपाल लोकसभा से भाजपा को हराने के लिए मैदान में उतरेगी करीना कपूर!

INS कलवरी नौसेना में शामिल, PM बोले- हिंद महासागर में बढ़ेगा दम

Jeewan Aadhar Editor Desk