हिसार

विनोद नगर गलीवासियों की मांग,सड़क तो खोद दी, पाइप भी डाल दो

हिसार,
20 वर्षों से ज्यादा समय से पेयजल सप्लाई के पानी की इंतजार में बैठे विनोद नगर गलीवासियों को पानी तो अब तक नसीब नहीं हुआ, ऊपर से जनस्वास्थ्य विभाग ने उनका घरों से निकला ही दूभर कर दिया है। कंकरीट से बनी मिल गेट के विनोद नगर की गली को जनस्वास्थ्य विभाग ने एक माह से ज्यादा समय पहले उखाड़ दिया था लेकिन इसके बाद उसे संभालने के लिए कोई नहीं आया। आलम यह है कि गली का मलबा लोगों के घरों के आगे पड़ा होने से लोगों का घरों से निकला मुश्किल हो गया है, वहीं गली में आवागमन भी बाधित हो रहा है। गत सप्ताह पहले जब गलीवासियों ने इसका विरोध शुरू किया तो जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गली में पाइपें रखवा दी गई। गली में पाइप रखे एक सप्ताह का समय हो गया है लेकिन इन्हें दबाने की जहमत नहीं उठाई जा रही है। गलीवासियों का कहना है कि गली पाइप रखे जाने से तो और भी ज्यादा मुसीबत हो गई है। एक तो गली में मलबा पहले सही पड़ा था ऊपर से गली में जगह-जगह घरों के आगे पाइप रखने से हर समय दुर्घटना का भय सताने लगा है। गलीवासियों का आरोप है कि गली खोदे इतने दिन बीत गए है लेकिन इसकी सुध लेने कोई नहीं आया। गली के लोगों ने कहा कि अगर गली में शीघ्र पाइप लाइन दबाकर गली को ठीक नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार


बड़े हादसे के इंतजार में विभाग

गलीवासियों का कहना है कि दीपनगर के साथ लगती विनोद नगर की इस गली को उखाड़े एक माह से ज्यादा समय हो गया है। कैंची चौक और कप्तान स्कूल को जोड़ने वाली इस गली में आवागमन भी ज्यादा रहता है। कंकरीट से बनी इस गली को उखाड़े जाने से मलबा व पाइप गली में लोगों के घरों के आगे पड़े हैं। इस तरह राहगीरों को हर समय दुर्घटना का बन सताता रहता है। लोगों का कहना है कि दो-तीन दिन पहले एक बच्चा साइकिल से गिरकर चोटिल हो चुका है। गनीमत यह रही कि बच्चा मलबे पर नहीं गिरा नहीं अन्यथा ज्यादा नुकसान हो सकता था। गली के लोगों ने कहा कि वे वर्षों से पेयजल सप्लाई के पानी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उन्हें पानी मिलने की बजाय एक मुसीबत और दे दी गई।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

वर्षों से कर रहे हैं पेयजल लाइन की मांग

विनोद नगर की इस गली को आबाद हुए 20 वर्ष से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन इस गली में पेयजल लाइन नहीं डाली गई। गलीवासियों का कहना है कि वे वर्षों से अधिकारियों व नेताओं के समक्ष पेयजल लाइन की मांग कर चुके हैं। पिछले दिनों जब उनकी गली की खुदाई शुरू हुई तो उन्हें लगा कि अब उन्हें भी वाटर सप्लाई का पानी नसीब हो जाएगा लेकिन गली की खुदाई के एक माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी उन्हें पानी नसीब नहीं हो रहा है। उधर वार्ड सात के पार्षद मा़.प्रहलाद से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि गली में पाइप जल्द डलवाई जाएगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर : नशे में भाई—बहन से मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

जोरदार प्रदर्शन के साथ सेक्टरवासियों ने लौटाए इन्हासमेंट के नोटिस

कार—बाइक की टक्कर में 2 की मौत, 4 गंभीर