हिसार

एनएचएम कर्मियों को बर्खास्त किया तो हो जाएगा चक्का जाम : किरमारा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने एनएमएच कर्मचारियों की हड़ताल का पुरजोर समर्थन करते हुए सरकार को चेताया है कि वह इन कर्मचारियों को अकेला न समझें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी एनएमएच कर्मचारी को बर्खास्त किया गया तो हरियाणा रोडवेज वर्कर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी इसका कड़ा विरोध करेगी और इनके समर्थन में प्रदेश भर में बसों का चक्का जाम करने से गुरेज नहीं करेगी। कमेटी ने अन्य कर्मचारी संगठनों से अपील की कि वे मात्र बयानबाजी करके इन कर्मचारियों का समर्थन करने की बजाय एक मंच पर आकर इनका साथ दें ताकि इन्हें न्याय मिल सके।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
नागरिक अस्पताल में एनएमएच कर्मचारियों के धरने पर पहुंचे ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा ने कहा कि ये कर्मचारी वर्षों से कच्चे हैं और सरकार से न्याय मांग रहे हैं लेकिन बदले में सरकार इनको बर्खास्तगी के नोटिस थमा रही है जो निंदनीय है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री इस नारे पर अमल करें ताकि नारे का औचित्य पूरा हो सके, क्योंकि इन धरनारत कर्मचारियों में भी किसी की मां, बहन व बेटी है। उन्होंने कहा कि ये कर्मचारी वर्षों से कच्चे हैं, ऐसे में कहीं न कहीं यूनियनों की खामी भी रही है और यह दर्शाता है कि यूनियनों ने सही ढंग से लड़ाई नहीं लड़ी, जिस कारण यह नौबत आई हुई है। उन्होंने विपक्षी दलों से भी सवाल किया कि वे कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व कर्मचारियों की अन्य मांगों व समस्याओं पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें क्योंकि विपक्षी दल केवल विपक्ष में रहकर सरकार की आलोचना करने व सत्ता में आकर एक जैसी नीतियां अपनाने तक सीमित होकर रह गये हैं। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

यदि राजनीतिक दलों ने कर्मचारियों के मुद्दों पर स्थिति स्पष्ट नहीं की तो केवल सत्तारूढ़ दल ही नहीं बल्कि अन्य दलों के नेताओं को गांवों में घुसने पर उनका विरोध करने की रणनीति तय की जाएगी। रोडवेज नेता ने एनएचएम कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि वे अपने को अकेला न समझें, यदि किसी कर्मचारी की बर्खास्तगी होती है तो वे रोडवेज बस अड्डों पर आकर रोडवेज कर्मचारियों का साथ दें और उनके समर्थन में रोडवेज कर्मचारी प्रदेशभर में बसों का चक्का जाम करने से गुरेज नहीं करेंगे।जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
रोडवेज नेता रमेश सैनी ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार ने 6 माह पहले इन कर्मचारियों से बातचीत करके आंदोलन समाप्त करवाया था और अनेक मांगे मानी थी लेकिन रोडवेज कर्मचारियों की सहमत हुई मांगों की तरह एनएचएम कर्मचारियों की सहमत हुई मांगों को लागू करने से भी मुकर गई। ऐसे में रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने महसूस किया है कि सभी कर्मचारी, चाहे किसी भी विभाग का हो वे सरकार की वादाखिलाफी व प्रताडऩा से दुखी है और उन्हें सरकार के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करना चाहिए।
इस अवसर पर एनएचएम कर्मचारियों ने रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा समर्थन दिये जाने पर कमेटी का आभार जताया और कहा कि इससे उनके आंदोलन को नई ताकत मिली है। उन्होंने कहा कि वे सरकार के नोटिसों व धमकियों से नहीं घबराएंगे बल्कि और तेजी से संघर्ष करेंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

विश्वविद्यालय की बेहतरी के लिए टीम के रूप में कार्य करें : प्रो. बलदेव राज कम्बोज

Jeewan Aadhar Editor Desk

फसल अवशेषों को जलाने की बजाय उसके उचित प्रबंधन की दी जानकारी

हेरोइन लेकर आ रहे थे..पुलिस को देख भागने की कोशिश की..पुलिस ने पीछा कर पकड़ा