देश

राहुल गांधी के नए अवतार ने कर दिया भाजपा के नाक में दम

नई दिल्ली (आरती शर्मा)
राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल लिया है। पिछले काफी समय से राहुल गांधी के तेवर में बदलाव दिख रहा था। लम्बे समय से शीर्ष नेतृत्व से जूझ रही कांग्रेस के लिए यह शुभ संकेत है। राहुल गांधी को हल्के में लेने वाली बीजेपी को गुजरात चुनावों में काफी पसीना बहाना पड़ रहा है। पीएम मोदी भी गुजरात को बचाने के लिए दिन—रात एक किए है। ये राहुल गांधी की बदली छवि ही है कि प्रधानमंत्री मोदी को अब गुजरात में जगह—जगह भावुक अपील करनी पड़ रही है। कहीं वे गुजराती होने को लेकर वोट मांग रहे है तो कहीं कांग्रेस को पाकिस्तान के साथ जोड़ रहे है।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

गुजरात में राहुल की सटीक रणनीति

बीजेपी राहुल गांधी को निशाने पर रखकर कांग्रेस पर हमले करती रही है लेकिन राहुल के बदले तेवर बताते हैं कि उन्होंने इन हमलों से खुद डिफेंड करना सीख गए हैं। आलम यह है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी काफी असहज नजर आ रही है। नए अंदाज के राहुल ने ना केवल कांग्रेस में जान फूंकी है बल्कि बीजेपी के लिए चुनौती भी बनकर सामने आ रहे हैं। गुजरात चुनाव में राहुल गांधी के तेवरों को जनता पसंद भी करने लगी है। ऐसे में साफ है कि भाजपा के लिए 2019 की ड़गर ज्यादा आसान नहीं है।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

छोटी पार्टियों को राहुल से उम्मीद

बीजेपी की मार से तितर-बितर पड़ी राजनीतिक पार्टियां अब राहुल गांधी में अपना भविष्य देखने लगी हैं। लालू यादव ने तो यहां तक कह दिया कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही विपक्ष के नेता होंगे। भले ही यूपी में कांग्रेस विफल रही हो लेकिन राहुल को अखिलेश यादव का साथ मिला था। छोटी पार्टियों का कांग्रेस को इस तरह खुला समर्थन आने वाले आम चुनावों में बीजेपी के लिए घातक साबित हो सकता है।

सोशल मीडिया पर अलग अंदाज में राहुल

भाषण हो या ट्विटर राहुल गांधी ने बीजेपी को उसी के अंदाज में जवाब देना सीख लिया है। इसका असर भी दिखा है। जो वर्ग बीजेपी का एकमुश्त वोटर बना था वह अब राहुल गांधी से भी कनेक्ट कर रहा है। पिछले दिनों कई ऐसी फेक खबरों का का पता चला जो बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का काम कर रही थी। इसके बाद बीजेपी की आईटी सेल पर भी कई सवाल खड़े हुए। जो वर्ग बीजेपी में विकास देख रहा था वह विकास पागल है का हैशटैग लिए ट्विटर पर दौड़ रहा है, जो बीजेपी के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण है। बीजेपी ने जिस वर्ग को ‘ऑनलाइन राजनीति’ में सक्रिय किया अब वही वर्ग पूछ रहा है कि नौकरी कहां है।जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दुखती रग पर हाथ रखने से BJP बैकफुट पर

कहावत है कि, ‘काठ की हांड़ी बार—बार नहीं चढ़ती’ अब बीजेपी को इस कहावत पर विचार करना चाहिए। अब वोटर राष्ट्रवाद, सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और स्वच्छ भारत के नाम पर नहीं हिलेगा। देश की अर्थव्यवस्था का ना अर्थ समझ आ रहा है ना व्यवस्था। राहुल युवा हैं और देश के युवा रोजगार की तलाश में घूम रहे हैं। राहुल इसी तरह उनकी बात करते रहे तो हमउम्र उनके साथ जाने में देर नहीं लगाएंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

दिल्ली: AAP विधायक जारवाल गिरफ्तार, रातभर अमानतुल्ला के घर के बाहर अड़े रहे समर्थक

Jeewan Aadhar Editor Desk

मोदी के स्वागत के लिए रातभर जागा फ्रांस

53 पत्रकार हुए कोरोना पॉजिटिव, अधिकतर में नहीं थे कोरोना के लक्षण