खेल देश

मोहाली में गरजा रोहित का बल्ला, तीसरा दोहरा शतक ठोका, श्रीलंका को 393 का टारगेट

मोहाली,
टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 392 रन बनाए। श्रीलंका के सामने अब 393 रनों की बड़ी चुनौती है।
रोहित शर्मा ने बनाए 200 रन
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगा दिया है। आज के मैच में भारत की सलामी जोड़ी ने संभलकर शुरुआत की। भारत का पहला विकेट शिखर धवन के रुप में गिरा। उन्होंने 67 गेंदों में 9 चौकों के साथ 68 रन बनाए। शिर के बाद बल्लेवाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 70 गेंदों में 88 रन बनाए। श्रेयस अय्यर के बाद आए महेंद्र सिंह धोनी कुछ खास नहीं कर सके और 5 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए। धोनी के बाद हार्डिक पंड्या 5 बॉल में 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने 153 गेंदों में 13 चौके और 12 छक्कों की मदद से अविजित रहते हुए 208 रनों का पहाड़ बना दिया।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
श्रीलंका ने जीता था टॉस
इससे पहले श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। टीम इंडिया में आज कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को अपना पहला वनडे खेलने का मौका मिला है। उन्हें हेड कोच रवि शास्त्री ने वनडे कैप दी। वहीं, पिछले मैच में जीत हासिल करने के बाद श्रीलंकाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

टीम इंडिया का मोहाली में रिकॉर्ड
मोहाली में टीम इंडिया के रिकॉर्ड की बात करें, तो यहां खेले वनडे 14 मैचों में उन्होंने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। पिछले साल टीम इंडिया ने पीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड टीम को 7 विकेट से मात दी थी।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
श्रीलंका का भारत में रिकॉर्ड
भारतीय सरजमीं पर अगर श्रीलंका के रिकॉर्ड की बात करें, तो मेहमान टीम ने यहां धर्मशाला में खेला गया पिछला मैच 8 साल बाद जीता था। वहीं श्रीलंका भारत की सरजमीं पर अब तक कोई वनडे सीरीज नहीं जीत सकी है। दोनों देशों के बीच वनडे इतिहास में कुल 17 बाइलेटरल सीरीज हुई हैं।
इनमें से भारत ने 12 तो श्रीलंका ने सिर्फ दो सीरीज जीती हैं। तीन सीरीज ड्रॉ रही हैं। मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज 20 साल पहले 1997 में जीती थी, तब उसने सीरीज 3-0 से जीती थी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

ट्रक ने मारी बस को टक्कर, नाले में जा गिरी बस

भूख से तड़फ—तड़फ कर मर गई उत्तम की मम्मी

Jeewan Aadhar Editor Desk

PM मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो