खेल देश

श्रीलंका को टीम इंडिया ने रोक दिया महज 215 रनों पर

विशाखापत्तनम,
टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 44.5 ओवर में सभी विकेट गंवा कर 215 रन बनाए। नुवान प्रदीप (0 रन) अविजित रहे। अंतिम विकेट असेला गुणारत्ने (17 रन) का गिरा।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
श्रीलंका के विकेट्स
श्रीलंका को पहला झटका रन के स्कोर पर लगा जब 3.4 ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर गुणाथिलका (13) को रोहित शर्मा ने कैच कर लिया। श्रीलंका को दूसरा झटका 22.3 ओवर में युजवेंद्र चहल ने दिया। चहल की गेंद पर धवन ने सदीरा समरविक्रमा (42) को कैच कर लिया। दूसरे विकेट के लिए सदीरा ने थरंगा के साथ 121 रन की पार्टनरशिप की।

28वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर धोनी ने थरंगा (95) को स्टंप कर दिया। उसी ओवर में निरोशन डिकवेला (8) कुलदीप यादव की ही गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे। पांचवा झटका युजवेंद्र चहल ने 33.5 ओवर में एंजेलो मैथ्यूज (17) को बोल्ड करके दिया। थिसारा परेरा (6) आउट होने वाले छठे बल्लेबाज रहे। जिन्हें 35.1 ओवर में युजवेंद्र चहल ने एलबीडब्लू कर दिया।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
सातवां विकेट सचिथ पथिराना (7) का रहा, जो 38.4 ओवर में पंड्या की गेंद पर चहल को कैच दे बैठे। कुलदीप यादव ने 39.5 ओवर में अकीला धनंजय (1) को बोल्ड करते हुए श्रीलंका को आठवां झटका दिया। नौवां हार्दिक पंड्या को मिला, जब उन्होंने सुरंगा लकमल (1) को एलबीडब्लू कर दिया। अंतिम विकेट भुवनेश्वर को असेला गुणारत्ने (17 रन) का मिला। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के विकेट के पीछे लपका।
इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ है, वॉशिंगटन सुंदर बीमार हैं, उनकी जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया । वहीं, श्रीलंका की टीम में लाहिरू थिरिमाने की जगह सदीरा समरविक्रमा को जगह मिली है।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
कुलदीप यादव ने अपने चयनकर्ताओं को निराश भी नहीं किया। उन्होंने 10 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट लिए। सबसे बड़ी विकेट के रुप में कुलदीप यादव ने उपुल थरंगा के रुप में लिया। उपुल थरंगा उस समय टीम इंडिया पर हावी दिखाई दे रहे थे। आउट होने से पहले उपुल थरंगा 82 गेंदों पर 12चौको और 3 छक्कों की मदद से 95रन बना चुके थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

संसद की वेल में आने पर सांसद होंगे निलंबित

Jeewan Aadhar Editor Desk

मोदी ने गोभक्तों को दी गांधी सीख

मौसम विभाग का अनुमान- इस बार मानसून में 97% तक होगी बारिश