बिजनेस

गुजरात चुनाव के रुझानों पर लुढ़का शेयर बाजार, 800 अंक नीचे गिरा सेंसेक्स

मुंबई,
गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में मतगणना के बीच भारतीय शेयर बाजार ने पहले कारोबारी दिन सोमवार को जोरदार गिरावट के साथ शुरुआत की। जहां सुबह 9.15 बजे से पहले मार्केट प्री ओपनिंग में शेयर बाजार का प्रमुख सेंस्टिव इंडेक्स सेंसेक्स 2 फीसदी से अधिक गिरावट के साथ लगभग 700 अंकों के साथ लाल निशान पर पहुंच गया वहीं ठीक 9.15 बजे बाजार ने जोरदार गिरावट के साथ दिन के कारोबार की शुरुआत 896 अंकों की गिरावट के साथ हुई। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
वहीं शेयर बाजार का प्रमुख निफ्टी फिफ्टी ने भी जोरदार गिरावट के साथ दिन के कारोबार की शुरुआत की। शुरुआती कारोबार में निफ्टी गिरावट के साथ 10,100 के करीब पहुंच गया। शुरुआती कारोबार में निफ्टी भी लगभग 200 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

पहले आधे घंटे के कारोबार के दौरान मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 2 फीसदी लुढ़का तो निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स भी 2.3 फीसदी तक लुढ़क गया। वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में भी लगभग 2.5 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई।
गौरतलब है कि गुरुवार की देर शाम गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल के रुझानों ने न सिर्फ भाजपा को खुश किया था, बल्कि शेयर बाजार ने भी इसका बढ़त के साथ स्वागत किया था। बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत करने के बाद बंद भी बढ़त के साथ हुआ था।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
वहीं एक्जिट पोल के असर से शुक्रवार को सेंसेक्स में दिनभर तेजी बनी रही। सेंसेक्स 216.17 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ था। निफ्टी 81.15 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ था। बीते कारोबारी हफ्ते सेंसेक्स 33,462.97 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 10,333.25 के स्तर पर बंद हुआ था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

RBI लाएगा 10 रुपये के नए नोट, होगी चॉकलेट ब्राउन शेड

नई आशा : महिला अधिकारी की दमदार सोच देगी चाइना मॉडल को टक्कर

कालाधन : फिर लग सकता है बैंक से नकदी निकालने पर टैक्स