हरियाणा

मंत्री ने सरपंच और ग्राम सचिव को किया निलंबित

चण्डीगढ़,
हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने आज जिला सोनीपत के भावड़ गांव के सरपंच तथा ग्राम सचिव को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि रोडवेज में चालकों की भर्ती की जा रही है तथा तकनीकी स्टाफ भी जल्द भर्ती किया जाएगा।
मंत्री ने यह निर्देश आज सोनीपत में जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में दिए। इससे पहली मासिक बैठक में परिवहन मंत्री ने मामले में जांच के निर्देश दिए थे, जिसमें पाया गया कि गांव में लगवाई स्ट्रीट लाइट व बैंच आदि की संख्या को अधिक दर्शाया गया है। साथ ही गांव में लगवाये गये वाटर कूलर आदि के दामों को लेकर भी अनियमितता पाई गई। जांचकर्ता अधिकारी की इस रिपोर्ट पर परिवहन मंत्री ने बैठक में यह निर्देश दिए। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
बैठक में एजेंडा के अंतर्गत 16 परिवाद प्रस्तुत किये गये, जिनमें से 10 परिवादों को परिवहन मंत्री ने निपटारा कर दिया। बैठक के दौरान एजेंडे में शामिल एक शिकायत में बैंयापुर निवासी अशोक कुमार ने 100-100 गज के प्लाटों के संदर्भ में अवैधरूप से बेचने की शिकायत दी थी, जिसकी जांच स्वंय उपायुक्त के.मकरंद पांडुरंग ने की। उपायुक्त ने दायर शिकायत को सही पाया, जिसकी सुनवाई करते हुए परिवहन मंत्री ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
मासिक बैठक में जीवन नगर निवासी सतनारायण ने कामी रोड पुरानी सब्जी मंडी के सामने अवैध कब्जों संबंधी शिकायत दी, जिसकी जांच के लिए परिवहन मंत्री ने समिति सदस्य रविंद्र दिलावर व तहसीलदार की विशेष तौर पर ड्यूअी लगाई जिसमें नगर निगम के अधिकारी भी शामिल रहेंगे। गांव बड़वासनी के राजपाल सिंह ने शिकायत दी कि वर्ष-2016 में ग्राम पंचायत बड़वासनी द्वारा 28-30 एकड़ भूमि पर प्रस्ताव पारित कर पौधारोपण का निर्णय लिया था। यह भ्भूमि निशानदेही करवाकर वन विभाग को सौंपी थी। किंतु इस भूमि में 19 एकड़ में ही पौधारोपण कराया गया, जबकि बाद में 8-10 एकड़ भूमि में पौधारोपण नष्ट कर अवैध कब्जा कर लिया गया। इसकी जांच का जिम्मा जिला वन मंडल अधिकारी के पास था, जिन्होंने मामले को सही पाने पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। इस पर परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि आरोपियों से रिकवरी भी की जाये।

ककरोई निवासी धर्म सिंह ने पानी की डिग्गी की मोटर चोरी होने पर छोटी मोटर लगवाने संबंधी शिकायत देेते हुए कहा कि छोटी मोटर ओवरलोड के कारण बार-बार जल जाती है। बिल्डिंग भी खस्ता हालत में है। कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इस मामले की जांच करने वाले जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता ने आरोपों में सच्चाई मिलने पर संबंधित कर्मचारियों के विरूद्ध एफआईआर की सिफारिश की। इसे परिवहन मंत्री ने स्वीकृति प्रदान कर दी। इसके अलावा कुछ शिकायतों को लंबित भी रखा गया तथा शेष का समाधान कर दिया गया। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

एजेंडा में शामिल परिवादों के अलावा भी परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने अन्य शिकायतों की भी सुनवाई की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आखिरी छोर तक पानी पहुंचाने के लिए सरकार ने कमर कस रखी है। उन्होंने ओवरलोडिंग को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये कड़े कदमों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग खत्म करने के लिए उपायुक्त के निर्देशन में 15 विभागों की एक संयुक्त टीम बनाई गई है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा ऐसा पहला राज्य है जिसमें पिछले तीन वर्षों के दौरान राष्ट्रीय एवं राज्य सडक़मार्गों के तहत सर्वाधिक सडक़ निर्माण किया गया है। इतनी सडक़ें हरियाणा में साठ वर्षों में भी नहीं बनी थी।
इस अवसर पर जिला परिषद की चेयरपर्सन मीना नरवाल, भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन, बलजीत मलिक, डा. धर्मबीर नांदल, कविता चौधरी आदि मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

भाजपा नेता ने लगाया विकास कार्यों में घोटाले का आरोप

मेरा हौंसला व संघर्ष कार्यकर्ताओं की बदौलत—दुष्यंत चौटाला

दुष्कर्म मामले में सभी राजनीतिक पार्टियां एकजुट होकर फांसी की सजा करे तय—बजरंग दास गर्ग