फतेहाबाद

बेदी के आदेश : सरपंच और एसडीओ को करो सस्पेंड

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
प्रदेश सरकार इन दिनों भ्रष्टाचार को मिटाने के हरसंभव प्रयास कर रही है, यही कारण है कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलते ही सरकार इस पर तुरंत एक्शन ले रही है। इसी कड़ी में सूबे के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बनमंदोरी के सरपंच और सिंचाई विभाग के एसडीएम को सस्पेंड करने के आदेश दिए है। बेदी रविवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक ले रहे थे। राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी के समक्ष बैठक में कुल 21 मामले रखे गए, इनमें से 13 मामलों का मौके पर ही निपटा दिया गया। शेष बचे 8 मामलों को अगली बैठक में रिपोर्ट सहित प्रस्तुत करने के आदेश दिए।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने जिला के गांव बनमंदोरी में पंचायती भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायत का निवारण करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों का कार्य सरकार की संपत्ति का सुरक्षा करना है, न की ढुलमुल रवैया अपनाकर कब्जाधारियों को संरक्षण देना। गांव बनमंदोरी के सरपंच की पंचायत भूमि पर कब्जा करने और उस पर टालमोल रवैया के मद्देनजर राज्य मंत्री ने सरपंच सुरेन्द्र को सस्पेंड करने के आदेश दिए और साथ ही डीडीपीओ यह भी आदेश दिए कि वे एक महिने में पंचायती भूमि पर अवैध कब्जों को हटाए। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।


एक अन्य मामले की सुनवाई करते हुए खेड़ी माईनर टेल के हिस्सेदारों ने शिकायत रखी कि उन तक सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पहुंच रहा है और सिंचाई विभाग के एसडीओ परमवीर का रवैया भी किसानों के प्रति ठीक नहीं है। एसडीओ किसानों के साथ दुर्व्यवहार भी करते हैं। इस पर राज्य मंत्री बेदी ने उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह को सिंचाई विभाग के एसडीओ परमवीर सिंह को सस्पेंड करने के निर्देश दिए और सिंचाई विभाग के एक्सईन को यह आदेश दिए कि खेड़ी माईनर टेल के हिस्सेदारों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करवाया जाए।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बेदी ने सलमान खान द्वारा बाल्मिकी समाज पर की गई टिप्पणी को लेकर कहा कि यह गलत है और वह इसकी निंदा करते है। उन्होंने समाज से भी अनुरोध किया कि वह इस मामले में कानून का सहारा ले और यदि उन्हें सलमान की बात हर्ट हुई तो वे एफआईआर दर्ज करवाए। सीएमओ कार्यालय मे 2 माह पहले मिले 2 लाख 8 हजार के मामले मे भी बेदी ने जांच जल्द करके मामले मे दोषी पर सख्त कारवाई करने के आदेश जारी किए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

720 नशीली गोलियों के साथ बाईक चालक गिरफ्तार

विधायक और थाना प्रभारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

उद्योग लगाने के लिए इच्छुक निवेशकों को ई-बिज पोर्टल पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य : डीसी