हरियाणा

आखिर रोडवेज कर्मचारियों के आगे झूकी सरकार, अधिकतर मांगे मानी, 28 दिसंबर की हड़ताल हुई स्थगित

चंडीगढ़,
रोडवेज की तालमेल कमेटी द्वारा घोषित 28 दिसंबर राज्यव्यापी हड़ताल को परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक के बाद 2 माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। 16 सूत्री मांगों को लेकर की जाने वाली हड़ताल को लेकर कर्मचारी लंबे समय से तैयारी कर रहे थे। लेकिन हड़ताल से ठीक एक दिन पहले परिवहन मंत्री ने बातचीत का न्यौता देकर अधिकतर मांगों को मानने का आश्वासन दिया। इस पर कमेटी ने मांगों को पूरा करने के लिए 2 माह का समय देते हुए हड़ताल को 2 महीने के लिए स्थगित कर दिया है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
क्या बोले परिवहन मंत्री
कर्मचारी नेताओं के साथ बातचीत करने के बाद परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पवार ने कहा कि कर्मचारी 16 मांगे लेकर बैठक में आये थे। इसको लेकर सभी 9 रोडवेज यूनियन के साथ अलग— अलग बैठक की हैं। बैठक में कर्मचारी नेताओं 2016-17 की परिवहन नीति को रद्द करने की मांग थी, इस नीति को सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया था। नई परिवहन नीति का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। कोर्ट के आदेश के बाद नई नीति लागू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कर्मचारियों की समयबद्ध तरीके से प्रमोशन की जाएगी। इसके अलावा कर्मचारियों को बोनस देने पर विचार किया जाएगा। रोडवेज के बेड़े में 600 नई बसें जल्द शामिल की जायेंगी। जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. आकर्षक वेतन व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

क्या बोले नेता
कमेटी के सदस्य व रोडवेज यूनियन नेता दलबीर किरमारा ने बताया कि परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक में कई मांगों को माना गया है। उन्होंने बताया कि सरकार ने रोडवेज कर्मचारी जो 2016 में भर्ती किए थे, उन्हें 27 हजार रुपए देने की बात को मान लिया है। 1993 से जो चालक—परिचालक रोडवेज में काम रहे है उन्हें पक्का करने पर सहमति बन गई है। इसके साथ ही दूसरे राज्यों में जाने वाली रोडवेज की बसों को रद्द नहीं करने का आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही रोडवेज विभाग में लंबे समय से नियुक्त क्लर्कों को प्रमोशन दिए जाने की मांग भी परिवहन मंत्री ने मानी है। इसके अलावा रोडवेज कर्मचारियों को 5 हजार रुपए बोनस देने व आगे से 7 हजार रुपए बोनस दिए जाने की मांग को माना गया है। शेष बची मांगों पर सरकार ने जल्द ही विचार करके पूरा करने का आश्वासन दिया है। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
2 माह का दिया समय
कर्मचारी नेता दलबीर किरमारा ने कहा कि सरकार को सभी मांगों पर काम करने के लिए 2 माह का समय दिया गया है। यदि इस समय अवधि के दौरान सरकार ने मांगों पर काम नहीं किया तो फिर से हड़ताल का ऐलान किया जायेगा। उन्होंने साफ किया कि आज की बैठक के बाद 28 दिसंबर को होने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हरियाणा सरकार गैर सवैंधानिक कारनामों पर उतारू है – सांगवान

हरियाणा में आए भूकंप के तेज झटके

3 कन्याओं के जाल फंसकर गन्नौर का गौरव कर बैठा देश से दगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार