फतेहाबाद

रोडवेज चालक—परिचालक का परिणाम अगले माह तक आयेगा, 600 नई बसें उतरेगी सड़क पर—परिवहन मंत्री


फतेहाबाद (साहिल रुखाया)

वर्तमान समय में प्रदेश में 4041 रोडवेज बसें अपने रूट पर चल रही है, लेकिन चालक-परिचालकों की कमी के चलते आज भी 600-700 बसें रूट पर न चलकर रोडवेज डिपो में खड़ी हैं। जल्द ही चालक-परिचालक की नई भर्ती करके इन बसों को रूट पर चलाया जाएगा। यह बात परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। वे आज 28 जनवरी को होने वाले गुरू रविदास जयंती कार्यक्रम को लेकर न्यौता देने आए हुए थे। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि अतीत की सरकारों ने रोडवेज में नई भर्ती नहीं की। इस कारण बसें डिपो में खाली खड़ी हैं। मौजूदा सरकार ने 2038 चालकों और 900 परिचालकों भर्ती के टेस्ट लिए जा चुके हैं, जल्द ही इनका परिणाम आएगा। एक माह में नई भर्ती करके खाली खड़ी 600-700 बसों को रुट पर चला दिया जायेगा। इसके अलावा 600 नई बसें भी चलाई जाएंगी। इनमें से 350 बसों की चेसिज पर बॉडी लगाने का काम चल रहा है। जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निर्देशों पर प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसें चलाने की दिशा में भी विचार किया जा रहा है। इससे तेल खर्चा और प्रदूषण की समस्या से निजात मिलेगी। कृषि मंत्री के बेटे द्वारा सरपंच को फोन पर धमकी देने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि इस प्रकार की कोई गलती की गई है तो उसे जल्द सुलझाया जाएगा। वो बच्चा है, उसकी गलती सुधारी जाएगी। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
गीता जयंती पर विपक्ष द्वारा फिजूलखर्ची को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं, सिर्फ अखबारों में बयान देना काम रह गया है। आगे भी और मजबूती से गीता जयंती मनाई जाएगी। तंवर और हुड्डा की यात्राओं पर बोलते हुए कहा कि यह सिर्फ कांग्रेस की आपस की लड़ाई है, इससे हमें कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसी भी सरकार ने संत महापुरुषों की जयंती सरकारी स्तर पर नहीं मनाई है, भाजपा सरकार पहली बार यह कार्य कर रही है। 28 जनवरी को उत्तर भारत के 11 जिलों जिसमें फतेहाबाद भी शामिल है, का गुरू रविदास जंयती का कार्यक्रम कैथल में होगी तो वहीं हिसार, भिवानी, हांसी आदि क्षेत्रों का कार्यक्रम भिवानी में होगा। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
जेल मंत्री ने इन सबके अलावा खुलासा किया कि फतेहाबाद जिले के लिए जल्द ही जेल बनाने की दिशा में कार्य शुरू हो सकता है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद किसानों की जमीन का अधिग्रहण नहीं किया जा सकता, मगर किसान या ग्राम पंचायत अगर जमीन दे तो जल्द कार्य शुरू हो सकता है। उन्होंने बताया कि आज उन्हें क्षेत्र के बहुत से किसानों ने सहमति दी है कि वे 58 एकड़ जमीन देने को तैयार हैं। अब डीजीपी व अन्य अधिकारियों से बातचीत कर फतेहाबाद में जल्द ही जेल बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं उन्होंने जेलों में बंद कैदियों द्वारा मोबाइल फोन यूज करने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि 65 करोड़ की लागत से जेलों में 4जी हाईपावर तकनीक के जैमर लगाए जाएंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पौधारोपण के साथ बड़ोपल में श्री धेनु मानस कथा का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीडीएसटी प्रा.लि. को दिए गए नोटिस का आज आखिरी दिन, जवाब न देने पर लग सकता है लाखों रुपयों का जुर्माना

पाकिस्तान में बसे 2 लाख हिंदू बसेंगे भारत, मोदी सरकार कर रही जमीन तैयार—जानें विस्तृत रिपोर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk