हिसार

ग्रामीणों ने लिया पॉलीथिन मुक्त गांव बनाने का संकल्प

आदमपुर (अग्रवाल)
पर्यावरण के साथ जिंदगी में भी जहर घोल रहे पॉलीथिन मुक्त अभियान का आगाज बुधवार को आदमपुर खंड के गांव चूली कलां से किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आदमपुर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जयपाल तंवर ने की। कार्यक्रम में जिला को-ओर्डिनेटर पिंकी यादव ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि पॉलीथिन समाज के लिए जहर के समान है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इसके बढ़ते प्रयोग से धरती के ऊपर एक ऐसी परत बन गई है, जिससे जमीन में तमाम पोषक तत्व और बारिश का पानी नहीं पहुंचता। ये सालों तक नष्ट नहीं होती, इसलिए बहिष्कार ही इसका एकमात्र विकल्प है। बी.डी.पी.ओ. जयपाल तंवर ने कहा कि पॉलीथिन जब तक रहती है, इससे निकलने वाली रासायनिक गैस पर्यावरण को प्रदूषित करती हैं। इसके बाद ग्रामीणों ने संकल्प लिया कि वे अब पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करेंगे। बाजार जाने से पहले कपड़े के थैले का प्रयोग करने के लिए अन्य ग्रामीणों को भी जागरूक करेंगे। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इससे पहले गांव में रैली निकाली गई और गांव के जलघर को स्वच्छ बनाने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर नहरी विभाग फतेहाबाद के एस.डी.ओ. राकेश साहू, एस.आई. सुरजमल, पटवारी भजनलाल, एच.सी. ओमप्रकाश, सरपंच प्रतिनिधि सुरेंद्र साहू, सरोज साहू, बी.आर.सी. दलीप जांगड़ा, छोटूराम मुंड, राजकुमार बैनीवाल, लेखराम, वेदप्रकाश, छोटूराम बैनीवाल, सुरेंद्र गोदारा, बिमल बैनीवाल, बनवारी मुंड, जगतपाल बैनीवाल, प्रताप, रत्नसिंह, सुखबीर मुंड, मेवा सिंह सोनी, राजकुमार मुंड, सुरेंद्र, सतपाल भादू, सुरेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

श्री राधे कृष्ण बड़ा मन्दिर ने की गोवर्धन भण्डारे की शुरुआत

अवैध पिस्तौल व 8 जिंदा कारतूस सहित एक काबू

आदमपुर : कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk