सोनीपत हरियाणा

स्पेशल कोडिंग वाली वर्दी रोकेगी सीमा पर घुसपैठ

सोनीपत,
सीमा पर सेना की वर्दी पहनकर घुसपैठ करने वालों को सबक सिखाने के लिए नई वर्दी बनकर तैयार है। ये वर्दी कोई साधारण वर्दी न होकर एक तरह से डिजिटल वर्दी है, जोकि स्पेशल कोडिंग पर काम करती है। इसे 13 साल की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एंव प्रौद्यिोगिकी यूनिवर्सिटी मुरथल के वीसी प्रो. राजेंद्र अनायत ने तैयार की है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
ऐसे काम करेगी स्पेशल कोडिंग
देश सुरक्षा व्यवस्था को अभेद बनाने के लिए प्रो. राजेंद्र अनायत ने एक ऐसी कलर कोडिंग वाली वर्दी बनाई गई है जो सीसीटीवी के सामने आते ही पहनने वाले की सही पहचान करेगी। सैन्य कर्मियों की वर्दी मेें कलर से स्पेशल कोडिंग के सहारे अंजाम दिया जाएगा। इस वर्दी में जवान की फोटो सहित पुरी जानकारी होगी जिससे पहचान करने में भी आसानी होगी। जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वर्ल्ड रिसर्ज कमेटी ने प्रमाण पत्र
राजेन्द्र अनायत ने बताया कि कपड़ों में अभी तक सिक्योरिटी कलर का इस्तेमाल करने पर कोड दिया जा सकता था, लेकिन उस कोड की कोई भी कॉपी कर सकता था। उनकी रिसर्च की मदद से कोडिंग केवल कपड़े ही नहीं बल्कि पेपर, लेदर, लकड़ी जैसे सामान्य रंग के सहारे हो सकती है। इस रिसर्च को बेस्ट मानते हुए उन्हें वर्ल्ड रिसर्च कमेटी ने प्रमाण पत्र भी दिया है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कैसे काम करेगी ये स्पेशल कोडिंग
ये कोडिंग वर्दी जब सेना के जवान पहनेंगे तो इसमें उस व्यक्ति का नाम, फोटो या कोई भी शब्द हो सकता है। ये आसानी से आंखों को दिखाई नहीं देगा लेकिन सीसीटीवी कैमरे के सामने आते ही जिस भी एलईडी या प्रोजेक्टर से जुड़ा होगा, उसमें साफ-साफ दिखाई देगा। इस तरह से असली और नकली की पहचान की जा सकेगी। साथ ही किसी कपड़े में कोडिंग करने पर उसकी कॉपी नहीं की जा सकती। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सेना से मंजूरी का इंतजार
प्रो.राजेंद्र अनायत ने बताया कि इस बारे में उनकी केन्द्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह से भी बात हो चुकी है लेकिन अभी तक इस बारे में कोई जवाब नही मिला है। ये वर्दी सीमा पर तैनात जवानों के लिए मददगार तो होगी लेकिन देखना ये होगा कि कब तक इसे सेना मेें मंजूरी मिलती है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

ये रोज़-रोज़ के विरोध और काले झंडे

NSUI कार्यकर्ताअों ने किया सीएम का विरोध, काला रिबन दिखा और नारेबाजी करके किया विरोध

हरियाणा भाजपा की 22 जून को दिल्ली में बनेगी रणनीति, अमित शाह ने बुलाई बैठक