देश

मंदसौर आंदोलन का दोषी कौन???

मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों द्वारा किया जा रहा आंदोलन थमने के बजाए और भी उग्र होता जा रहा है। आज किसानों द्वारा किये जा रहे आंदोलन के पूरे आठ दिन हो गए हैं। इस आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग विचार दे रहे हैं, कोई कह रहा है कि आगजनी और हिंसा किसानों ने की तो कोई कह रहा है कि पुलिस ने खुद तोड़फोड़ की हैं।

बता दें कि राज्य में फसल के उचित दाम और कर्ज माफी को लेकर किसान एक जून से हड़ताल पर हैं। 10 जून तक चलने वाली हड़ताल के छठे दिन मंगलवार को किसान पिपलिया मंडी में सड़क पर उतरकर आए थे। इसी दौरान पुलिस से उनकी झड़प हो गई और पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने किसानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।
गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। किसानों की मौत के बाद आंदोलन अधिक उग्र हो उठा। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को 30 से ज्यादा वाहन फूंक डाले। प्रशासन ने हिंसा के मद्देनजर मंदसौर व पिपलिया मंडी में कर्फ्यू लगा दिया। मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों द्वारा किया जा रहा आंदोलन थमने के बजाए और भी उग्र होता जा रहा है। आज किसानों द्वारा किये जा रहे आंदोलन के पूरे आठ दिन हो गए हैं। इस आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग विचार दे रहे हैं, कोई कह रहा है कि आगजनी और हिंसा किसानों ने की तो कोई कह रहा है कि पुलिस ने खुद तोड़फोड़ की हैं।

लकिन कुछ ऐसी तस्वीरे भी सामने आ रही है जिसमें पुलिसकर्मी हाथ जोड़कर लोगों को समझा रहे है। वहीं उग्र लोग उनके गिरेबान को पकड़े हुए है।

Related posts

बजट में किसानः फसल पर अब लागत का डेढ़ गुना मूल्य मिलेगा

दो निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरे, बड़ी लापरवाही आई सामने

सर्पदोष से मुक्ति के बहाने पुजारी ने किया 3 सगी बहनों से रेप, गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk