हिसार

हिसार से श्री खाटू श्याम मेले के लिए रवाना हुई विशेष रेलगाड़ी

हिसार,
रेलवे द्वारा खाटू श्याम मेले के लिए विशेष रेलगाड़ी आज सुबह हिसार रेलवे स्टेशन से रवाना हुई डिप्टी स्टेशन मास्टर कृष्ण लाल चौधरी ने सुबह 7:30 बजे हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया इस अवसर पर रेलवे बोर्ड के पूर्व सदस्य महावीर प्रसाद गावडिय़ा भी मौजूद रहे। गाड़ी चलाए जाने की खुशी में हांसी पेड़े वाले की तरफ से लड्डू का प्रशाद भी वितरित किया गया। यह विशेष मेला गाड़ी 16 से 18 मार्च तक चलेगी जो प्रात: 7:30 बजे हिसार से रवाना होकर 2 बजे रिंगस पहुंचेगी और वापसी में रिंगस से 4 बजे चलकर रात्रि 11:15 बजे हिसार पहुंचेगी। महावीर प्रसाद गावडिय़ा ने रेलवे जोनल जीएम, डीआरएम बीकानेर डिवीजन व एडीआरएम, सीनियर डी.सी.एम व अन्य हिसार के एस.एस., डिप्टी एस.एस. व अन्य अधिकारियों का यह विशेष रेलगाड़ी चलाने के लिए हार्दिक आभार जताया। रेलवे बोर्ड के पूर्व सदस्य महावीर प्रसाद गावडिय़ा ने बताया कि इस विशेष रेलगाड़ी से खाटू मेला में जाने वाले हिसार, हांसी सातरोड़, चरखी दादरी, भिवानी, कोसली व रेवाड़ी सहित अन्य क्षेत्रों के श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा और वे सीधे खाटू श्याम मेले तक जा सकेंगे। उन्होंने सभी श्याम भगतों से अनुरोध किया कि इस रेलगाड़ी का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।
गावडिय़ा ने बताया कि श्री खाटू श्याम स्पेशल मेला एक्सप्रैस रेलगाड़ी 16 मार्च से हिसार से प्रतिदिन सुबह 7:30 रवाना होकर सातरोड़, हांसी, भिवानी, चरखी-दादरी, कोसली, रेवाड़ी होते हुए दोपहर दो बजे रींगस पहुंचेगी। रींगस से वापसी में यह रेलगाड़ी सायं 4 बजे चलकर रात्रि 11:15 बजे हिसार पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि श्री श्याम खाटू मेले में जाने वाले श्रद्धालु इस विशेष मेला रेलगाड़ी का लाभ उठा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि श्री श्याम खाटू महोत्सव के 15 दिन के इस पखवाड़े में हिसार, हांसी, भिवानी, सिरसा इत्यादि क्षेत्रों से भारी लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं जिन्हें घूम-फिर कर खाटू श्याम मेले में पहुंचना पड़ता था। इस ट्रेन से श्याम भक्तों को काफी सुविधा होगी तथा वे सीधे खाटू धाम पहुंच सकेंगे। पिछले छह वर्षों से यह रेलगाड़ी चल रही है जिससे रेलवे को भी काफी राजस्व मिल रहा है व यात्रियों ने भी शांति पूर्वक रेलवे की सेवा का आनंद भी मिला। महावीर प्रसाद गावडिय़ा ने बताया कि हिसार श्याम भक्तों व विभिन्न मंडलों के सदस्यों की मांग पर उन्होंने इस रेलगाड़ी को शुरू करने के लिए रेलवे के अधिकारियों से विशेष अनुरोध किया था जिस पर यह रेलगाड़ी शुरू की गई थी जिसके लिए वे रेलवे के सभी वरिष्ठ अधिकारियों का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। इस मौके पर मोहित शर्मा भी मौजूद रहे।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

जस्टिस फॉर गुड़िया : उकलाना का गुनाहगार गिरफ्त में

Jeewan Aadhar Editor Desk

राजेश हिन्दुस्तानी ने संकट की घड़ी में लोगों की सहायता करने वाली संस्थाओं का जताया आभार

महिला सशक्तिकरण में सरकार व न्यायपालिका के साथ-साथ समाज की भी अहम भूमिका : न्यायमूति सूर्यकांत

Jeewan Aadhar Editor Desk