हिसार

नोटो के सौजन्य से निशुल्क चिकित्सा शिविर 1 को

हिसार,
नोटो संस्था के सौजन्य से रेड स्कवेयर मार्केट में ओबीसी बैंक के पास आर्टिमिस अस्पताल, हेल्प-3, नोटो व आईईसीएस के तत्वावधान में 1 जून को विशेष निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी एवं नोटो मिनिस्टर ऑफ हेल्थ के संयुक्त निदेशक डा. मेघा खोबरागड़े इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे।

संस्थान की एक विज्ञप्ति के अनुसार नोटो (नेशनल ओरगन एंड टिशु ट्रांसप्लांट्स आर्गेनाइजेशन), अंगदान-जीवनदान के क्षेत्र में जनता को जागरूक करती है और इसका उद्देश्य ऐसे व्यक्तियों को प्रोत्साहित करना है जो अपने जीवन के बाद अपने अंगों को जरूरतमंद लोगों को दान के रूप में देकर उनके जीवन की रक्षा करने का जज्बा रखते हैं। इसके साथ ही लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना भी संस्था का मुख्य उद्देश्य है।

विज्ञप्ति के अनुसार 1 जून को लगने वाले निशुल्क चिकित्सा शिविर में शारीरिक जांच जैसे बीपी, शुगर, वजन, लिपिड प्रोफाइल, ईसीजी व विभिन्न प्रकार की जांच निशुल्क की जाएगी। संस्था का मानना है कि भागदौड़ भरी इस जिंदगी में लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह हो जाते हैं तथा अनेक प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हो जाते हैं। इस शिविर के जरिए उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाएगा ताकि वे बीमारियों से बच सकें।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सेना के जवानों ने प्रस्तुत किये मैदान में बेहतरीन डेमो

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में कोरोना ने पसारे पांव,डोभी में युवक मिला कारोना पॉजिटिव, 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से संख्या हुई 139

गुजविप्रौवि के 12 विद्यार्थियों का टीसीएस में रखा गया स्थान

Jeewan Aadhar Editor Desk