हिसार

प्रदेश में 29 महिला कॉलेज खोलने का निर्णय स्वागत योग्य : सोनाली

हिसार,
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह फोगाट ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उस घोषणा का स्वागत किया है, जिसमें प्रदेश सरकार ने इस वर्ष राज्य में 29 विभिन्न स्थानों पर नये राजकीय महिला कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में इतने महिला कॉलेज खुलने से निश्चय ही लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा और प्रदेश की शिक्षा दर भी बढ़ेगी होगी।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
एक बयान में सोनाली सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस के दौरान मीट द सीएम कार्यक्रम में प्रदेशभर में नये 29 महिला कॉलेज खोलने की घोषणा की, जो स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार हरियाणा हर 20 किलोमीटर की दूरी पर ऐसे महाविद्यालय खोलने वाला राज्य बन जाएगा। इसके अलावा सरकार ने विद्यार्थियों में विज्ञान विषय को बढ़ावा देने के लिए राज्य में स्थापित किए जा रहे सभी नये महाविद्यालयों में विज्ञान संकाय को अनिवार्य करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ठोस प्रयास कर रही है। जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मुख्यमंत्री की घोषणा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रत्येक 20 किलोमीटर की परिधि में महिला महाविद्यालय खोलने के लिए एक योजना तैयार की गई है ताकि हमारी बेटियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए दूर जाने की जरूरत न पड़े। इस क्रम में, राज्य सरकार ने इस वर्ष खोले जाने वाले 29 स्थानों के महाविद्यालयों के सिवाय ऐसे नये महाविद्यालय खोले हैं। उन्होंने कहा कि उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि ऐसे महाविद्यालय खोलते समय या वर्तमान महाविद्यालय को अपग्रेड करते समय विज्ञान संकाय को उनमें शामिल किया जाए। इससे ग्रामीण विद्यार्थियों को विज्ञान में कैरियर बनाने का अवसर उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की तर्क क्षमता में सुधार लाने के दृष्टिगत खंड स्तर पर गणित प्रयोगशालाएं स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया है जो और भी स्वागत योग्य है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
सोनाली सिंह ने कहा कि राज्य सरकार महिला अवसरंचना और उद्योग, किसानों व युवाओं के मंत्र के साथ काम कर रही है। प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण, अवसरंचना और उद्योग को सुदृढ़ करने के लिए, किसानों व युवाओं के कल्याण के लिए सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के उस प्रयास का भी स्वागत किया, जिसमें उन्होंने हाल ही में नई दिल्ली में केंद्रीय विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज के साथ हुई बैठक में हरियाणा में एक केंद्रीय मंत्रालय का कार्यालय खोलने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि यह मांग पूरी होने से विदेश जाने के इच्छुक युवाओं को उनके कौशल और अनुभव के अनुसार मार्गदर्शन प्रदान किया जा सकेगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

5 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

श्री सिद्ध महामृत्युंजय संस्थान में चोरी, लाखों के महामृत्युंजय यंत्र व अन्य सामान चुरा ले गए चोर

18 जनवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम