फतेहाबाद

बेंगलुरू में आयोजित नेशनल जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के तलवारबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन, 2 स्वर्ण, 2 रजत तथा 2 कांस्य पदक जीते

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
बेंगलुरू में सम्पन्न हुई 25 वीं नेशनल जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के तलवारबाजों ने अभी तक का अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर राष्ट्रीय स्तर पर धमाकेदार उपस्तिथी दर्ज कराई है। नेशनल जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप में हरियाणा की जूनियर टीम ने 2 स्वर्ण, 2 रजत तथा 2 कांस्य पदक जीतकर महिला वर्ग में ओवरऑल द्वितीय ट्रॉफी तथा पुरुष वर्ग में ओवरऑल तृतीय ट्रॉफी हासिल की। 25 वीं नेशनल जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप 9 से 12 जनवरी तक आयोजित की गई थी। इसके अतिरिक्त 13 जनवरी को तेलंगाना राज्य के नालगोंडा में संपन्न हुई 63वीं नेशनल स्कूल गेम्स फेंसिंग चैंपियनशिप में भी तलवारबाजों के शानदार प्रदर्शन जीत की खुशी को दोगुना कर दिया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत हरियाणा ने अंडर-14 वर्ग में 1 रजत व 2 कांस्य तथा अंडर-17 वर्ग में 2 स्वर्ण व 2 कांस्य पदक जीतकर यह दिखा दिया कि सूबे में कुश्ती और बॉक्सिंग खेल के अलावा तलवारबाजी में भी हुनरमंद खिलाड़ी आगे आ रहे हैं। हरियाणा स्टेट फेंसिंग एसोसिएशन के प्रेसिडेंट एवं पूर्व आईएएस अधिकारी एनके सोलंकी ने बताया कि पिछले माह महाराष्ट्र के शोलापुर में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सीनियर टीम ने भी अपनी ताकत दिखाते हुए तीन पदक प्राप्त किए थे।

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अपने इसी प्रदर्शन की बदौलत सीनियर टीम ने इस वर्ष गोवा में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए आठ प्रतिस्पर्धाओं में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सीनियर फेंसिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ी 5 टीम व 3 व्यक्तिगत स्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश करेंगे। स्टेट फेंसिंग एसोसिएशन प्रेसिडेंट सोलंकी ने बताया कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने पिछले दो वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन किया है। गत वर्ष एशियन कैडेट सर्किट चैंपियनशिप में राज्य की तनिष्का खत्री ने स्वर्ण पदक जीतकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह अहसास करवा दिया था कि हरियाणा में फेंसिंग खेल की प्रतिभाओं की कोई कमी नही है।

नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

फेंसिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष तथा भारतीय ओलिम्पिक संघ के महासचिव राजीव मेहता व फेंसिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव बशीर अहमद ने भी नेशनल जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप व नेशनल स्कूल गेम्स फेंसिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के तलवारबाजों के शानदार प्रदर्शन पर फेंसिंग फेडरेशन के प्रेसिडेंट एन के सोलंकी, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र लठवाल तथा सह-सचिव राजेश चोपड़ा को बधाई दी है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

एसपी ने सीटीएम व एसडीएम के साथ किया सब्जी मंडी व बाजार का दौरा, दी जरूरी हिदायतें

इलाके को लेकर हुआ विवाद,थाने में पहुंचे किन्नर

पपीहा पार्क से युवक का अपहरण, पुलिस जुटी युवक की तलाश में