हिसार

हमारा देश जांबाज सैनिकों के कारण ही टिका हुआ: रावत

आदमपुर (अग्रवाल)
वे माता पिता धन्य है, जिनके पुत्र सीमा पर देश की सुरक्षा में लगे हैं। उन्होंने कहा कि आज के दिन 1949 में के.एस. करियप्पा को भारतीय सेना प्रमुख बनाया गया था। जो जवान देश की रक्षा करते समय शहीद हुए वे नमन के पात्र हैं। यह बात आदमपुर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान की एन.एस.एस. इकाई की ओर से सोमवार को सेना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य डी.के. रावत ने कही।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य रावत ने कहा कि हमारा देश जांबाज सैनिकों के कारण ही टिका हुआ है। कार्यक्रम में विशेष रूप से पहुंचे मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल के चेयरमैन धर्मवीर जांगड़ा, शिक्षाविद् राजीव शर्मा, विशाल मिश्रा और अनिल बंसल ने सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवकों को सम्मानित करते हुए कहा कि देश सेवा का यह सबसे बेहतर विभाग है। इसी के सहारे हम भारत माता की सेवा कर सकते हैं। देशवासियों को देश की सुरक्षा व अखंडता का संकल्प लेना चाहिए।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

एन.एस.एस. अधिकारी प्राध्यापक राकेश शर्मा ने कहा कि सैनिक के कारण ही देश के भीतर हम चैन से रहते हैं। हम शहीदों को नमन करते हैं व बच्चों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। इस दौरान स्वयंसेवकों ने अपने-अपने विचारों को रखकर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और देशभक्ति गीत गाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। विद्यार्थियों ने पढ़-लिखकर देश सेवा करने का संकल्प लिया।

अंत में 2 मिनट का मौन धारण कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान पिछले दिनों लगाए गए 7 दिवसीय एन.एस.एस. शिविर में उत्तम कार्य करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक नदीम खान, सर्वश्रेष्ठ वक्ता राम बंसल, सर्वश्रेष्ठ डायरी के लिए पवन पाल, सर्वश्रेष्ठ एंकरिंग के लिए काजल व पारुल, सर्वश्रेष्ठ कमेटी के लिए प्रौजेक्ट कमेटी व मैस कमेटी को सम्मानित किया गया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हरियाणा की लोक संस्कृति स्वांग के संवर्धन में जुटा एचएयू

छेड़छाड़ के आरोप से परेशान युवक ने खाया सल्फास:सुसाइड नोट में ADGP श्रीकांत जाधव से मांगा इंसाफ

जिला में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण का एक भी मामला नहीं : उपायुक्त