पंजाब

सीएम अमरिंदर सिंह को झटका, हाई कोर्ट ने चहेते अफसर को हटाया

चंडीगढ़,
पंजाब सरकार और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को झटका देते हुए पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने चीफ प्रिंसिपल सेक्रटरी सुरेश कुमार की नियुक्ति रद्द कर दी है। सुरेश कुमार सीएम अमरिंदर सिंह के चहेते माने जाते हैं। हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रिंसिपल सेक्रटरी सुरेश कुमार की नियुक्ति रद्द करते हुए कहा कि सुरेश कुमार की नियुक्ति नियमों को ताक पर रखकर और संविधान को नजरअंदाज कर की गई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

2016 में अडिशनल चीफ सेक्रटरी पद से रिटायर हुए सुरेश कुमार को अमरिंदर सिंह ने चीफ प्रिंसिपल सेक्रटरी पद पर मार्च, 2017 में पांच साल के लिए नियुक्त किया था। उन्हें उसी पे-स्केल पर रखा गया था, जो भारत सरकार के कैबिनेट सेक्रटरी का है। जहां सरकार ने अपना बचाव किया था वहीं कोर्ट ने इस नियुक्ति को असंवैधानिक करार दिया है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सुरेश कुमार की नियुक्ति को लेकर कई कानूनी सवाल उठे हैं जिसमें सेक्रटरी की नियुक्ति से जुड़ी मुख्यमंत्री की शक्ति भी सवालों के घेरे में है। मुख्यमंत्री का कैडर ऐसा नहीं है जो सेक्रटरी की नियुक्ति कर सकें। न्यायालय ने इस नियुक्ति को संवैधानिक मानदंडों के खिलाफ पाया है क्योंकि ऐसा राज्यपाल की मंजूरी के बिना किया गया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कुख्‍यात गैंगस्‍टर विक्‍की गौंडर दो साथियोें के साथ पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर

बैंक लोन दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा

पठानकोट सिटी और कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी